1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. muzaffarpur
  5. coronavirus in muzaffarpur bihar news latest updates of bihar covid cases know about muzaffarpur corona update today skt

कोरोना से राहत की ओर मुजफ्फरपुर जिला , संक्रमणमुक्त हुआ औराई क्षेत्र, जानिए किस प्रखंड में अभी भी बरकरार है खतरा

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
सांकेतिक फोटो
सांकेतिक फोटो
Twitter

अब मुजफ्फरपुर जिले के निजी और सरकारी अस्पतालों में मरीज एडमिट नहीं हो रहे हैं. मंंगलवार को 77 मरीज को भर्ती किया गया. दो लोगों की मौत हुई. एसकेएमसीएच में एक व वैशाली कोविड केयर सेंटर में एक मरीज की इलाज के क्रम में मौत हुई. एसकेएमसीएच के अधीक्षक डाॅ बीएस झा ने कहा कि उनके यहां 260 बेड हैं और 33 मरीज का इलाज चल रहा है.

बाढ़ व बारिश के कहर से तबाह जिले के औराई प्रखंड के लिए एक अच्छी खबर है. यह इलाका कोरोना मुक्त होने की राह पर है. पिछले पखवारे भर में केवल 26 अप्रैल को तीन लोग पॉजिटिव मिले थे. 145 लोगों का एंटीजन टेस्ट हुआ था. इसके पहले भी सबसे कम मरीज औराई में ही मिले. वहीं जो मरीज मिले, वे जल्द रिकवर भी कर लिये.

कुढ़नी प्रखंड में अभी भी ज्यादा मरीज मिल रहे हैं. सोमवार को केवल 84 लोगों का सैम्पल लिया गया, जिसमें तीन पॉजिटिव मिले. इसके अलावा कांटी में 168 लोगों की जांच में चार पॉजिटिव मिले. इसके अलावा बंदरा में एक, मड़वन में एक, मुरौल में दो और सकरा में एक मरीज सोमवार को मिले थे. वहीं सदर अस्पताल में तीन और एसकेएमसीएच में दो पॉजिटिव केस मिले थे.

कोरोना की जांच पर मौसम का भी असर है. 26 अप्रैल से ही जांच की रफ्तार कम हो गयी है. 27 मई को 3343, 28 को 2160, 29 को 3350 व 30 मई को 3311 लोगों की जांच हुई.31 मई को कुछ मौसम ने साथ दिया तो 4081 लोगों ने जांच करा लिये. मंगलवार को भी दोपहर बाद अचानक मौसम ने रंग बदल लिया. सरकार का निर्देश शहर से गांव तक अधिक से अधिक जांच कराने का निर्देश है, लेकिन मौसम तैयारियों पर पानी फेर दे रहा है.

POSTED BY: Thakur Shaktilochan

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें