26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

#BIHAR : मुजफ्फरपुर में भुजिया फैक्ट्री में बन रहा था नकली पान मसाला, JDU नेता से घंटों पूछताछ

– गुटका कंपनी जांच अधिकारी ने की थी शिकायत – 70 बोरा पान मसाला ब छह कार्टन सिगरेट जब्त – फैक्ट्री से चार सीलिंग मशीनें भी हुईं बरामद -जदयू नेता सहित तीन पर एफआइआर मुजफ्फरपुर: बिहार में मुजफ्फरपुरके छोटी कल्याणी मुखर्जी रोड में भुजिया फैक्टरी की आड़ में नकली पान मसाला बनाने का पुलिस ने […]

– गुटका कंपनी जांच अधिकारी ने की थी शिकायत
– 70 बोरा पान मसाला ब छह कार्टन सिगरेट जब्त
– फैक्ट्री से चार सीलिंग मशीनें भी हुईं बरामद
-जदयू नेता सहित तीन पर एफआइआर

मुजफ्फरपुर: बिहार में मुजफ्फरपुरके छोटी कल्याणी मुखर्जी रोड में भुजिया फैक्टरी की आड़ में नकली पान मसाला बनाने का पुलिस ने खुलासा किया है. मौके से नकली पान मसाला के 70 पैकेट, छह से अधिक सिगरेट के कार्टन, सीलिंग मशीन सहित अन्य सामान जब्त किये हैं. छापेमारी के दौरान वहां उपस्थित जदयू नेता निरंजन राय को थाने पर लाकर पूछताछ की गयी. इस मामले में पुलिस ने निरंजन राय, उनके भाई नवल राय व गुजरात के बाबूलाल के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कर लिया है. पुलिस मामले की छानबीन में जुट गयी है.

एक कंपनी के पान मसाला का सीएनएफ शहर के गोपाल एजेंसी के पास है. पान मसाला की बिक्री में एकाएक कमी आने की शिकायत उन्होंने कंपनी को की थी. इसकी जांच की जिम्मेवारी कंपनी के सीनियर इन्वेस्टिगेटर इंद्रकुमार शर्मा को दी गयी थी. जांच के दौरान शहर में कंपनी के नाम से मिलते-जुलते नकली पान मसाला के कारोबार की जानकारी मिली. उसके बाद उन्होंने इसमें शामिल लोगों के नाम की पुष्टि कर सोमवार को एसएसपी विवेक कुमार से मिल उन्हें जानकारी दी. एसएसपी के आदेश पर नगर पुलिस ने छापेमारी कर मामले का खुलासा किया.

कंपनी के सीनियर इंस्वेस्टिगेटर के साथ पुलिस सबसे पहले छोटी कल्याणी स्थित जदयू नेता निरंजन राय के मकान स्थित कार्यालय पर पहुंची. वहां छापेमारी में पुलिस को कुछ भी नहीं मिला. इसके बाद पुलिस ने आसपास की कई जगहों पर तलाशी ली. काफी प्रयास के बाद जब पुलिस को सफलता नहीं मिली, तो वह थाने लौट आयी. बाद में एक दुकानदार की निशानदेही पर पुलिस ने छोटी कल्याणी मुखर्जी मार्ग स्थित सखिया देवी के पुराने मकान में छापेमारी की. वहां पुलिस को 70 बोरों में भरा पान मसाला, आधा दर्जन सिगरेट का कार्टन और चार सीलिंग मशीन मिली. पुलिस बरामद सामान को जब्त कर थाने ले आयी. वहीं जदयू नेता निरंजन राय को भी थाने लाकर पूछताछ कर रही है.

बरामद पान मसाला दूसरी कंपनी का बताया गया है, जो एक अन्य कंपनी के पान मसाले से मिलता-जुलता है. जांच अधिकारी इसे नकली पान मसाला बता रहे हैं. उन्होंने कहा कि बाजार में कंपनी में निर्मित पान मसाला के नाम से मिलते-जुलते नाम का प्रॉडक्ट बाजार में बिकने की जानकारी पर गुजरात के वापी शहर स्थित सुगंधा कंपनी से पत्रचार किया गया था. जवाब में कंपनी के प्रतिनिधि ने कहा था कि पान मसाला निर्माण के लिए आवेदन दिया गया था, अभी रजिस्ट्रेशन नहीं हुआ है. बगैर रजिस्ट्रेशन के ही बाजार में प्रॉडक्ट का व्यापार कानूनन अपराध है.

कारोबार से सरोकार नहीं : निरंजन राय
जदयू नेता निरंजन राय ने पान मसाला के कारोबार से किसी तरह की संलिप्तता से इनकार किया है. उन्होंने कहा कि उसके भाई नवल राय इस व्यापार से जुड़े हैं. सुगंधा फ्रेगरेंस ने उन्हें अपनी फैक्टरी में निर्मित पान मसाला का बिहार-झारखंड में मार्केटिंग के लिए सीएनएफ दिया था. इसके लिए कंपनी के साथ उनका एग्रीमेंट भी है. पुलिस को एग्रीमेंट के कागजात उपलब्ध करा दिये गये हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें