1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. muzaffarpur
  5. 150 corona positive found in the muzaffarpu district sample of 3427 people investigated asj

जिले में मिले 150 कोरोना पॉजिटिव, 3427 लोगों के सैंपल की हुई जांच

जिले में कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़ती जा रही है. बुधवार को जिले में 3427 लोगों के सैंपल जांच में 150 लोग पॉजिटिव मिले है. इनमें बैंक कर्मी, पुलिसकर्मी, स्वास्थ्यकर्मी सहित अन्य है. जिला प्रशासन ने आंकड़ा जारी कर बताया कि स्वस्थ होने पर 109 लोगों को डिस्चार्ज किया गया है.

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
सांकेतिक फोटो
सांकेतिक फोटो
Demo Pic

मुजफ्फरपुर : जिले में कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़ती जा रही है. बुधवार को जिले में 3427 लोगों के सैंपल जांच में 150 लोग पॉजिटिव मिले है. इनमें बैंक कर्मी, पुलिसकर्मी, स्वास्थ्यकर्मी सहित अन्य है. जिला प्रशासन ने आंकड़ा जारी कर बताया कि स्वस्थ होने पर 109 लोगों को डिस्चार्ज किया गया है. हालांकि अभी 1232 एक्टिव केस है, जबकि जिले में संक्रमितों की संख्या 4642 हो चुकी है. वही 34 लोगों की मौत भी कोरोना से हो चुकी है. एसकेएमसीएच में नये कोरोना वार्ड में अभी 21 मरीजों का इलाज किया जा रहा है.

27 नये कंटेनमेंट जोन बनाये गये

जिले के शहरी और ग्रामीण इलाकों में बढ़ते कोरोना के मामले को देखते हुए 27 नये कंटेनमेंट जोन बनाये गये है.इसमें शहरी क्षेत्र के 15 व ग्रामीण इलाकों के 12 कंटेनमेंट जोन है. स्वास्थ्य विभाग की अनुशंसा पर इन क्षेत्रों के निर्धारित जगहों को कंटेनमेंट जोन बनाया गया है. अपर मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ विनय कुमार सिन्हा के अनुसार कोरोना पॉजिटिव पाये जाने के बाद इन इलाकों के सभी पीएचसी प्रभारी को निर्देश जारी कर दिया गया है कि वह गुरुवार से कंटेनमेंट जोन में घेराबंदी करा दे. अबतक जिले में 86 सक्रिय कंटेनमेंट जोन हैं. नये कंटेनमेंट जोन बनने के बाद जिले में अब 113 कंटेनमेंट जोन हो जाएगा.

इन इलाकों को बनाया गया कंटेनमेंट जोन

मुशहरी- पोखरिया पीर वार्ड संख्या-32, अतरदह वार्ड-30, मलदाही वार्ड-14,अघोरिया बाजार पकड़ी वार्ड-30, चंदवारा अमरूद बगान विशनपुर, रेलवे कॉलोनी बह्मपुरा,चर्च रोड ,बनारस बैंक चौक, लकड़ीढ़ाही रोड नियर आइसक्रीम फैक्ट्री बनारस बैंक चौक, एमआईटी के पास वार्ड-2 बैरिया, बावनबीघा वार्ड-48,रामबाग चौड़ी वार्ड-46, नुनफर यूबी टावर के पीछे वार्ड-19,बेला पावर हाउस के अंदर वार्ड - 49 बेला, अघोरिया बाजार स्टेट बैंक के नजदीक कांटी- सहवाजपुर वार्ड-9, पकड़ी वार्ड-1,4,2 व सोनवर्षा, बोचहां- दुर्गा स्थान सर्फद्दीनपुर, सर्फद्दीनपुर वार्ड-1 के मैदापुर, राधा कृष्ण मंदिर वार्ड-5 पारू- मदन छपरा फतेहाबाद, मेमरेजपुर वार्ड-4 गायघाट- जारंग तिकोना सकरा- न्यू हनुमान मंदिर .

पॉजिटिव मिला तो इलाके को बनाया जायेगा कंटेनमेंट जोन

अब कंटेनमेंट जोन बनाने के लिये ना ही जगह चिन्हित करनी है और ना ही इलाका.जहां एक भी कोरोना मरीज मिलेंगे, उस जगह को कंटेनमेंट जोन बना दिया जायेगा. जिले में कोरोना के बढ़ते ग्राफ को देखते हुए जिले में और सख्ती करने की तैयारी की जा रही है. डीएम ने स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिया है कि कोरोना से जुड़े मरीज व संदिग्ध की पहचान के लिए माइक्रो स्तर पर स्क्रीनिंग करे ताकि एक भी मरीज जांच से वंचित न रह जाए. स्वास्थ्य विभाग के आलाधिकारी को निर्देश दिया गया है कि नये इलाके में एक भी पॉजिटिव मरीज मिलने पर उस इलाके को कंटेनमेंट जोन बनाये. एसीएमओ डॉ विनय कुमार ने बताया कि डीएम ने निर्देश दिया है कि अगर जरूरत पड़ती है तो एक पॉजिटिव व्यक्ति वाले इलाके में उस व्यक्ति के घर को ही कंटेनमेंट जोन घोषित कर दे.

posted by ashish jha

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें