मुजफ्फरपुर में गायब लड़की की तलाश में कई मेंस पार्लर पर सीबीआई का छापा

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
मुजफ्फरपुर : बालिका गृह कांड की जांच कर रही सीबीआई टीम ने शनिवार को शहर के आधा दर्जन मेंस पार्लर में छापेमारी की. इस दौरान सीबीआई बालिका गृह से गायब मणिपुर की युवती को खोज रही थी.
उसके संबंध में जानकारी भी जुटाना चाह रही थी. लेकिन, जांच एजेंसी को इसमें कोई सफलता नहीं मिली. शनिवार को सीबीआई की चार सदस्यीय दो टीम ने शहर के करीब छह मेंस पार्लरों पर छापा मारा. जिन पार्लरों की संचालिका सिलीगुड़ी और मणिपुर की थी, उनसे संपर्क किया. इस क्रम में अमर टॉकिज परिसर रोड, मातीझील रोड के कल्याणी स्थित पार्लर और उमा मार्केट के दो पार्लरों में सीबीआई पहुंची. टीम में महिला पदाधिकारी भी थीं. सीबीआई ने सभी पार्लर संचालिकाआें को उस लड़की का हुलिया बता उसके संबंध में पूछताछ की.
इसके साथ ही जांच एजेंसी ने पार्लर में कार्यरत सभी युवतियों और महिलाओं के नाम-पते और मोबाइल नंबर के साथ उनके पहचान को भी अपनी डायरी में दर्ज किया. उमा मार्केट स्थित दो पार्लरों में सीबीआई एक घंटे से अधिक रुकी. पार्लर संचालिका सिलीगुड़ी ने उन्हें मणिपुर की किसी भी युवती के वहां काम करने की जानकारी से इंकार किया. अन्य पार्लर की संचालिकाओं ने भी इस संबंध में अनभिज्ञता जतायी.
इस मामले की जांच कर रही महिला थानेदार ज्योति कुमारी और सीआईडी डीएसपी ममता कल्याणी भी उमा मार्केट स्थित पार्लर पहुंच बालिका गृह से गायब मणिपुर की युवती के संबंध में पूछताछ कर चुकी हैं. बालिका गृह में रही मणिपुर की एक युवती के मेंस पार्लर में काम करने की बात सामने आने के बाद पुलिस, सीआईडी और अब सीबीआई इस संबंध में छानबीन कर रही है.
साहु रोड स्थित बालिका गृह से चार-पांच लड़कियों के गायब होने की बात सामने आयी है. बालिका गृह के रजिस्टर में तीन लड़कियों के गायब व मृत होने की बात दर्ज है. थाने में दर्ज रिपोर्ट के अनुसार,21 सितंबर, 2015 और 28 जून, 2017 को इलाज के दौरान एसकेएमसीएच में मृत युवतियों की रिपोर्ट दर्ज करायी गयी. लेकिन गायब तीसरी युवती के संबंध में किसी तरह की जानकारी पुलिस को नहीं दी गयी.
बालिका गृह के रजिस्टर की जांच के दौरान वर्ष 2017 के जुलाई माह में ही मणिपुर की एक युवती के पलायन कर जाने की बात सामने आयी. एसकेएमसीएच से सीबीआई को बालिका गृह में मृत तीन लड़कियों के पोस्टमार्टम रिपोर्ट भी मिले हैं. तीसरी रिपोर्ट मणिपुर की एक युवती के होने की बात बतायी जा रही है.
Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें