28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

बालिका गृह कांड : ब्रजेश ठाकुर भागलपुर, रोजी रानी समेत अन्य शिफ्ट होंगे बेऊर जेल

मुजफ्फरपुर : बालिका गृह कांड के मुख्य आरोपित ब्रजेश ठाकुर को मुजफ्फरपुर से भागलपुर की विशेष कारा (कैंप जेल) में शिफ्ट किया जायेगा. वहीं, शहीद खुदीराम बोस केंद्रीय कारा में बंद रोजी रानी सहित अन्य 13 अभियुक्तों को बेऊर जेल भेजा जायेगा. सीबीआई अधिकारियों के इस प्रस्ताव पर जेल आईजी मिथिलेश मिश्र ने इसकी मंजूरी […]

मुजफ्फरपुर : बालिका गृह कांड के मुख्य आरोपित ब्रजेश ठाकुर को मुजफ्फरपुर से भागलपुर की विशेष कारा (कैंप जेल) में शिफ्ट किया जायेगा. वहीं, शहीद खुदीराम बोस केंद्रीय कारा में बंद रोजी रानी सहित अन्य 13 अभियुक्तों को बेऊर जेल भेजा जायेगा. सीबीआई अधिकारियों के इस प्रस्ताव पर जेल आईजी मिथिलेश मिश्र ने इसकी मंजूरी दे दी है.
हालांकि, जेल अधीक्षक राजीव कुमार सिंह के पास आधिकारिक तौर पर कोई पत्र नहीं आया है. बताया जाता है कि गुरुवार को कड़ी सुरक्षा के बीच बालिका गृह कांड में बंद सभी आरोपितों को दूसरे जेलों में शिफ्ट किया जायेगा. सीबीआई ने चार दिन पूर्व जेल आईजी को पत्र लिख कर अनुसंधान प्रभावित करने व सुरक्षा के लिहाज से आरोपितों को दूसरे जेलों में शिफ्ट करने की अनुशंसा की थी.
यह आरोपित हैं जेल में बंद
ब्रजेश ठाकुर, निलंबित सहायक निदेशक रोजी रानी, निलंबित सीपीओ रवि रौशन, संतोष कुमार, गुड्डू, विजय तिवारी, विकास कुमार, इंदू कुमारी, चंदा देवी, हेमा मसीह, किरण कुमारी, मीनू देवी, नेहा कुमारी व मंजू देवी.
हाईकोर्ट ने सीबीआई को शपथ पत्र दायर करने का दिया निर्देश
पटना . पटना हाईकोर्ट ने मुजफ्फरपुर बालिका गृह यौन उत्पीड़न मामले के मुख्य अभियुक्त ब्रजेश ठाकुर की नियमित जमानत याचिका पर सुनवाई करते हुए सीबीआई को निर्देश दिया कि वह इस मामले में शपथ पत्र 31 अक्तूबर तक कोर्ट में दायर करें. न्यायाधीश सुधीर सिंह की एकल पीठ ने इस कांड के मुख्य अभियुक्त ब्रजेश ठाकुर द्वारा दायर नियमित जमानत याचिका पर सुनवाई करते हुए बुधवार को यह निर्देश दिया.
याचिकाकर्ता की ओर से अधिवक्ता अजय ठाकुर ने अदालत को बताया की इस मामले की प्राथमिकी मुजफ्फरपुर पुलिस द्वारा दर्ज की गयी थी . मुजफ्फरपुर पुलिस ने अनुसंधान करने के बाद अदालत में आरोपपत्र भी समर्पित कर दिया . बाद में राज्य सरकार के अनुरोध के बाद इस मामले की जांच सीबीआई कर रही है . उन्होंने कोर्ट को बताया कि याचिकाकर्ता तीन जून 2018 से जेल में बंद है.
72 घंटे के रिमांड पर आॅटो चालक गौरव
सीबीआई के हत्थे चढ़े करजा थाने के प्रतापपुर का गौरव उर्फ मोटू को पॉक्सो कोर्ट में बुधवार को पेश किया गया. केस की आईओ ने कोर्ट से कहा कि गौरव से पांच दिन के रिमांड पर पूछताछ की गयी है. इसने महत्वपूर्ण जानकारी दी है. इसलिए 72 घंटे का और रिमांड दिया जाये. इस पर कोर्ट ने रिमांड की मंजूरी दे दी. इसके पूर्व कड़ी सुरक्षा के बीच उसे पेश किया गया.
वह बालिका गृह का ऑटो चलाता था. अक्सर वह बच्चियों को लेकर ऑटो से सदर अस्पताल जाता था. उसने सीबीआई को कई अहम जानकारियां दी हैं, जिसके आधार पर दो दिनों में कई महत्वपूर्ण गिरफ्तारियां हो सकती हैं.
आयकर की टीम ने खंगाले कागजात
आयकर विभाग की एक टीम ब्रजेश ठाकुर की संपत्ति का ब्योरा जुटा रही है. ब्रजेश ठाकुर के शहर में करोड़ों की संपत्ति होने का खुलासा हुआ है. वहीं, एनजीओ व ब्रजेश के बैंक खातों की भी आयकर विभाग जांच कर रही है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें