1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. munger
  5. the lock down has been announced all over india regarding the corona virus so that people can follow this and protect themselves from the epidemic like corona

सोशल डिस्टेंसिंग का नहीं हो रहा पालन, बाजार में लगती है भीड़

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
सोशल डिस्टेंसिंग का नहीं हो रहा पालन, बाजार में लगती है भीड़
सोशल डिस्टेंसिंग का नहीं हो रहा पालन, बाजार में लगती है भीड़

टेटियाबंबर : कोरोना वायरस को लेकर पूरे भारत में लॉक डाउन घोषित है. ताकि लोग इसका अनुपालन कर कोरोना जैसी महामारी से अपना बचाव कर सकें. कुछ लोगों ने लॉकडाउन को मजाक बना रखा है. प्रशासन से नजर बचाते हुए कुछ लोग सड़कों पर निकल आते हैं तो कुछ लोग खाली समय में मछली पकड़ने, खेतों-खलिहानों के समीप तलाब गड्ढों की ओर चल पड़ते हैं. टेटियाबंबर प्रखंड क्षेत्रों में आवश्यक सामग्री की खरीददारी के लिए थोड़े समय के लिए दी जा रही ढील में लोग दुकानों पर ऐसे भीड़ इकट्ठा हो रहे हैं, जैसे कल से सामान की आपूर्ति नहीं होगी. लोगों में कोरोना का खौफ नहीं दिख रहा है.

प्रशासनिक अपील के बाद भी लॉक डाउन के बीच जरूरी सामान खरीदने की छूट के दौरान सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं किया जा रहा है. कोरोना वायरस के संक्रमण को दूर करने के लिए लॉकडाउन किया गया है. इस दौरान समय निर्धारित कर लोगों को समान खरीदने की छूट दी जा रही है. बावजूद लोग इस बात को नहीं समझ पा रहे हैं कि उनकी भलाई के लिए ही ऐसा किया गया है. अगर इसी तरह नियमों की अनदेखी कर व्यक्तिगत आवश्यकताओं की पूर्ति किए जाने की यही स्थिति बनी रही तो यहां भी कोरोना संक्रमण का भी खतरा बढ़ जायेगा. टेटियाबंबर थाना से 50 मीटर की दूरी पर बच्चे मैदान में लॉकडाउन की धज्जियां उड़ाते हुए वॉलीबॉल व क्रिकेट खेल रहे हैं. इससे सोशल डिस्टेंसिंग का भी पालन नहीं हो पा रहा है. पुलिस-प्रशासन को इस पर सार्थक कदम उठाने की सख्त आवश्यकता है.

    Share Via :
    Published Date
    Comments (0)
    metype

    संबंधित खबरें

    अन्य खबरें