1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. munger
  5. shops in jamalpur remained open even after administrative order in lockdown

लॉकडाउन में प्राशासनिक आदेश के बाद भी जमालपुर में खुली रहीं दुकानें

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date

जमालपुर: जिलाधिकारी द्वारा लगाये गये 7 दिनों के लॉकडाउन के दूसरे दिन शनिवार को रेल नगरी जमालपुर में मिलाजुला असर रहा. प्रशासनिक आदेश के बावजूद कई दुकानें खुली रही. जबकि दिनभर सब्जी व फल का दुकान खुला रहा. लोगों द्वारा भी बड़े पैमाने पर लापरवाही बरती जा रही है. न तो वे सोशल डिस्टैंसिंग को ध्यान में रख रहे और न ही मास्क की अनिवार्यता को ही अमल में ला रहे हैं. जिसके कारण जमालपुर में एक बार पुन: कोरोना संक्रमण का खतरा बढ़ता जा रहा है.

शहर में कई क्षेत्रों में दुकानें खुली रही तो कई क्षेत्रों में लॉकडाउन का पूरा असर देखने को मिला. सदर बाजार इलाका में जहां किराना की दुकान प्रशासनिक आदेश से खुली रही. वहीं चप्पल, सौंदर्य प्रसाधन अथवा शृंगार, लोहा तथा इक्का-दुक्का कपड़े की दुकान खुली रही.

सदर बाजार फांड़ी के नजदीक भी लॉकडाउन के बावजूद कई दुकानें खुली हुई थी. दूसरी ओर पूरे शहर में दिनभर सब्जी और फलों की दुकान भी सजी रही. जबकि सब्जी और फल की दुकानों के लिए जिला प्रशासन द्वारा समय सीमा निर्धारित की गयी है. परंतु जमालपुर में उस समय सीमा को लागू कराने वाला तंत्र पूरी तरह विफल रहा.

सड़कों पर वाहनों की भी आवाजाही लगी रही. टू व्हीलर और थ्री व्हीलर ई-रिक्शा सहित कई मौके ऐसे भी आये जब फोर व्हीलर भी शहर की सड़कों से फर्राटे भरते हुए निकल गई. सदर बाजार क्षेत्र में कई दुकानें ऐसी है जो घर से ही संचालित होती है इस प्रकार की सभी दुकानें खुली रही. पत्रकारों को देखकर शटर बंद हो जाती थी लेकिन पत्रकारों को गुजरने के बाद सटल फिर खोल दिया जाता था.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें