26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

बढ़ते ड्रग्स कारोबार पर रोक लगायेगी मुंगेर पुलिस की स्पेशल टीम

एसपी की अभिभावकों से अपील, बच्चों को दे समय, उनकी गतिविधियों पर रखे नजर

एसपी की अभिभावकों से अपील, बच्चों को दे समय, उनकी गतिविधियों पर रखे नजर

मुंगेर . शहर और शहर के आस-पास के क्षेत्रों में इन दिनों ड्रग्स का कारोबार बड़े पैमाने पर हो रहा है. ड्रग्स के इस बढ़ते कारोबार ने पुलिस की परेशानी को काफी बढ़ा दिया है. जिसे लेकर थाना पुलिस के अलावे पुलिस की एक विशेष टीम का गठन किया गया है. जो ड्रग्स के बढ़ते कारोबार पर लगाम लगायेंगी.

हाल के महीनों में कोतवाली पुलिस ने जहां तीन बार ड्रग्स के कारोबार का उद्भेदन किया है. वहीं दूसरी ओर मुफस्सिल थाना पुलिस ने एक ड्रग्स के साथ एक कारोबारी को गिरफ्तार किया. जो इस बात को पुख्ता करता है कि मुंगेर में किस तरह ड्रग्स का कारोबार बढ़ा है. पुलिस की माने तो ड्रग्स नशे में मुंगेर की युवा पीढ़ी बर्बाद हो रही है. अब तो वर्ग नवम व दशम के छात्रों को भी ड्रग्स उपलब्ध कराया जा रहा है. ड्रग्स के इस बढ़ते कारोबार को रोकने के लिए पुलिस अधीक्षक सैयद इमरान मसूद ने थाना पुलिस के अलावे एक स्पेशल टीम का गठन किया है. जिसे अलग से संसाधन मुहैया कराया गया है. जबकि शहर एवं शहर से सटे ग्रामीण इलाकों में उन स्थानों को भी हॉट स्पॉट के रूप में चिह्नित किया गया है. जहां इस कारोबार को अंजाम दिया जा रहा है अथवा वहां पर ड्रग्स का सेवन किया जाता है. स्पेशल टीम जहां कारोबारी का पता लगा कर उसके खिलाफ कार्रवाई करेंगी. वहीं नशे के शिकार युवाओं को चिह्नित कर उसके अभिभावकों से संपर्क कर इस नशे से मुक्ति दिलाने के लिए कार्य करेंगी.

एसपी की अभिभावक से अपील

एसपी ने कहा कि पुलिस अपना काम कर रही है. लेकिन इस कारोबार के खिलाफ सामाजिक भागीदारी जरूरी है. उन्होंने अभिभावकों को अपील कर कहा कि वे अपने बच्चों को कुछ समय अवश्य दें और उनकी गतिविधियों पर जरूर नजर रखें. ताकि वे गलत संगति का शिकार न हों. उन्होंने कहा कि पुलिस प्रशासन नशे के खिलाफ सख्ती से काम कर रहा है. किसी भी नशा बेचने वाले को बख्शा नहीं जायेगा. उन्होंने आम लोगों से अपील कर कहा कि यदि किसी नशा विक्रेता के बारे में उनके पास कोई जानकारी हो तो बिना भय पुलिस को बताये. सूचना देने वाले का नाम पता गुप्त रखते हुए कार्रवाई करेंगी.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें