1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. munger
  5. cleaning of market streets spraying of lime and bleaching powder will be done twice a day

प्रतिदिन दो समय होगी बाजार के सड़कों की सफाई, चूना व ब्लीचिंग पाउडर का छिड़काव

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
Prabhat khabar

मुंगेर : कोरोना संक्रमण को लेकर सरकार द्वारा लगाए गए लॉकडाउन के चौथे चरण के समाप्त होने के बाद और शहर के अनलॉक होने पर निगम द्वारा शहर की साफ-सफाई को लेकर मंगलवार को नगर भवन में नगर निगम के सभी वार्ड जमादार तथा वार्ड सचिव की बैठक हुई. इसकी अध्यक्षता नगर आयुक्त श्रीकांत शास्त्री ने की. नगर आयुक्त ने बताया कि लॉकडाउन 4.0 समाप्त होने के बाद शहर को अनलॉक कर दिया गया है. हलांकि अब भी कुछ क्षेत्र कंटेनमेंट जोन में हैं. लेकिन शहर के अनलॉक होने के बाद निगम प्रशासन द्वारा शहर की साफ-सफाई की प्रक्रिया भी तेज कर दिया गया है.

लॉकडाउन समाप्त होने के बाद शहर की दुकानें अब खुलने लगी है. जबकि शहर में लोगों की आवाजाही भी बढ़ गयी है. वहीं अब शहर गंदगी भी ज्यादा फैलने लगा है. जिसके लिए शहर की अधिक सफाई भी आवश्यक हो गयी है. इसके लिए उन्होंने वार्ड जमादारों व वार्ड सचिव को निर्देश दिया कि शहर के बाजार क्षेत्र में प्रतिदिन दो टाईम साफ-सफाई सुनिश्चित करने के साथ चूना व ब्लीचिंग का छिड़काव करने का निर्देश दिया.

साथ ही बाजार क्षेत्र के अलावा अन्य वार्डों में भी नियमित सफाई के साथ चूना व ब्लीचिंग का छिड़काव करने की बात कही. नगर आयुक्त ने कहा कि लॉकडाउन की समाप्ति के बाद ऐसा देखने को मिल रहा है कि दुकानदार जहां-तहां सड़कों पर कचरा फेंक दे रहे हैं. जिस कारण सड़कों पर गंदगी फैल रहा है.

इसके लिए उन्होंने वार्ड जमादार व वार्ड सचिव को निर्देश दिया कि ऐसे दुकानदारों पर नजर रखें और उन्हें चिन्हित करते हुए जुर्माना करें. साथ ही इसकी सूचना निगम प्रशासन को दें. उन्होंने कहा कि सड़क पर कचरा फेंकने से अगर दुकानदार बाज नहीं आएंगे तो उनपर निगम प्रशासन द्वारा कानूनी कार्रवाई भी की जाएगी. मौके पर उपनगर आयुक्त दीनानाथ सहित सभी वार्डों के जमादार और वार्ड सचिव मौजूद थे.

Posted by Pritish Sahay

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें