26 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

नौकरी का झांसा देकर 10 साल तक शारीरिक संबंध बनाता रहा चिकित्सक, नहीं मिली नौकरी, तो घर में करा दी डकैती

मुंगेर : जमालपुर के ईस्ट कॉलोनी थाना क्षेत्र के अति सुरक्षित अलबर्ट रोड निवासी रेलवे के प्रभारी मुख्य चिकित्सा अधीक्षक डॉ राकेश कुमार सिन्हा के घर हुए डकैती की घटना ने पुलिस की किरकिरी कर दी थी. इस कारण पुलिस भी घटना के उद‍्भेदन में लग गयी और आखिरकार गिरोह का उद‍्भेदन भी कर लिया. […]

मुंगेर : जमालपुर के ईस्ट कॉलोनी थाना क्षेत्र के अति सुरक्षित अलबर्ट रोड निवासी रेलवे के प्रभारी मुख्य चिकित्सा अधीक्षक डॉ राकेश कुमार सिन्हा के घर हुए डकैती की घटना ने पुलिस की किरकिरी कर दी थी. इस कारण पुलिस भी घटना के उद‍्भेदन में लग गयी और आखिरकार गिरोह का उद‍्भेदन भी कर लिया. जब उद‍्भेदन हुआ, तो डकैती कांड की मास्टर माइंड नौकरानी ने डॉक्टर पर गंभीर आरोप लगा कर उसे ही कटघरे में खड़ा कर दिया है. नौकरानी ने कहा कि नौकरी का झांसा देकर 10 साल तक डॉक्टर ने उसके साथ शारीरिक संबंध बनाया. इतना ही नहीं उसका कई महिलाओं के साथ भी संबंध था. जब चिकित्सक ने नौकरी नहीं दी, तो उसने अपने साथियों के साथ मिलकर डकैती की योजना बनायी थी.

नौकरानी सहित सात गिरफ्तार

नौकरानी नीलम रिचर्ड की संलिप्ता सामने आने पर तत्काल ही पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया. वहीं, जमालपुर के ही बड़ी केशोपुर निवासी रामाशीष प्रसाद सिंह का पुत्र टिट्टु उर्फ प्रवेश कुमार, मोहनपुर निवासी पंकज कुमार, बड़ी आशिकपुर निवासी जितेंद्र कुमार उर्फ जितु, नालंदा जिला के अस्थामा थाना क्षेत्र के डुमरामा निवासी संदीप कुमार, इसी जिला के बिहार शरीफ नगर थाना क्षेत्र के अंबेचौक निवासी अंकित राम एवं शेखपुरा जिला के बरबीघा थाना क्षेत्र के राजा कुमार उर्फ राजू को गिरफ्तार किया. राजु वर्तमान में ओलीपुर जमालपुर में किराये के मकान में रहता है और यहीं से अपराध की घटना को अंजाम देता है. इनके पास से एक नाइन एमएम का पिस्टल भी बरामद किया गया. इसका उपयोग डकैती की वारदात में किया गया. एसपी ने बताया कि राजाकुमार उर्फ राजू, संदीप कुमार एवं अंकित राम पूर्व में भी आपराधिक मामलों में जेल जा चुका है.

फिल्टर पहाड़ पर जमे थे अपराधी, पार्टी खत्म होते ही बोला धाबा

डॉक्टर की नौकरानी नीलम रिचर्ड का गिरफ्तार अपराधियों के साथ भी अवैध संबंध था. उसने राजाकुमार उर्फ राजू को अपने प्रेमजाल में फंसाया. उसके बाद एक-एक कर सभी अपराधियों को अपने वश में कर लिया. दो माह पहले भी इन अपराधियों ने चिकित्सक के घर धावा बोलने का प्रयास किया था. लेकिन, उसमें सफल नहीं हो पाया था, लेकिन नीलम ने अपराधियों को अपने जाल में फंसाये रखा. 16 सितंबर को महिला ने कहा कि आज डॉक्टर अपना जन्मदिन मना रहा है. शराब का दौर चलेगा. जब सभी लोग चले जायेंगे तो, वह डॉक्टर के साथ रहेगी.

अस्मत भी लूटा और नौकरी भी नहीं दिलायी, गुस्से में उठाया यह कदम

नौकरानी नीलम रिचर्ड ने एसपी ऑफिस में जब अपनी आपबीती सुनायी, तो डॉ राकेश कुमार सिन्हा भी कठघरे में खड़ा हो गया. महिला ने बताया कि उनकी शादी बड़ी आशिकपुर निवासी फ्रेक रिचर्ड से हुई, जो आइटीसी में काम करते थे. वर्ष 2009 में हॉर्ट अटैक से उनकी मौत हो गयी. इसके बाद वह बेसहारा हो गयी. वर्ष 2010 में मैं डॉक्टर साहब के संपर्क में आयी और उन्होंने मुझे रेलवे अस्पताल के लेबोरेट्री में काम पर लगा दिया. वे मुझे काम भी सिखाते थे और महीने में खर्च के लिए रुपये भी देते थे. इसी दौरान उन्होंने मुझसे शादी करने की बात कही. उसके बाद मैंने कहा कि आप शादीशुदा हैं और आपको बेटा-बेटी भी बड़ा है. उन्होंने कहा कि ठीक है, तुम मेरे साथ रहो. रेलवे अस्पताल में सरकारी नौकरी लगा दूंगा. इसके बाद वे नौकरी का झांसा देकर जबरन शारीरिक संबंध बनाना शुरू कर दिया. उन्होंने मुझसे कहा कि तुम्हें अस्पताल आने की जरूरत नहीं, तुम मेरे घर पर आया करो. उनके घर पर शाम छह बजे जाती थी और नौ बजे लौट आती थी.

दरवाजे की कुंडी ने खोला नौकरानी का भेद

डकैती का कांड दर्ज कर पुलिस ने अनुसंधान प्रारंभ किया. जांच में पाया गया कि जन्मदिन की पार्टी खत्म होने पर चिकित्सक के ड्राइवर ने पिछले दरवाजे की कुंडी लगा दी थी. जबकि, इसी दरवाजे से अपराधियों के घर में प्रवेश करने की बात नौकरानी ने कही थी. लेकिन, दरवाजे की कुंडी सही सलामत थी. उसके बाद पुलिस को नौकरानी पर शक हुआ और उससे सख्ती से पूछताछ प्रारंभ की. इसके बाद महिला ने न सिर्फ डकैती में अपनी संलिप्ता स्वीकार की. बल्कि, जिन सहयोगियों के साथ मिलकर डकैती की घटना को अंजाम दिलवाया, उसमें शामिल अपराधियों के नाम, पता भी बता दिये. महिला ने कहा कि उसने ही पिछले दरवाजे की कुंडी खोल दी थी. ताकि, अपराधी आसानी से घर के अंदर प्रवेश कर सके.

क्या था मामला

16 सितंबर को डॉ राकेश कुमार सिन्हा ने अपने घर पर जन्मदिन की पार्टी दी थी. पार्टी खत्म होने के बाद सभी लोग चले गये. घर में सिर्फ डॉक्टर और महिला नौकरानी ही बची थी. उसीसमय हथियारबंद अपराधियों का दस्ता घर में घुस आया और चिकित्सक को बंधक बना लिया. विरोध करने पर अपराधियों ने डॉक्टर और महिला नौकरानी के साथ मारपीट की और लाखों के सामान लूट लिये. अपराधी सीसीटीवी का हार्डडिस्क भी अपने साथ लेकर चले गये थे. पुलिस को जब सूचना मिली, तो चिकित्सक को रेलवे अस्पताल में भरती कराया और डकैती का मामला ईस्ट कॉलोनी थाने में दर्ज किया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें