27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

आंधी व तूफान से घर पर सेमल का पेड़ गिरने से बच्ची की मौत

थाना क्षेत्र के पटजिलवा गांव में गुरुवार की रात आयी तेज आंधी व तूफान में पेड़ गिरने से एक बच्ची की मौत हो गयी.

चिरैया. थाना क्षेत्र के पटजिलवा गांव में गुरुवार की रात आयी तेज आंधी व तूफान में पेड़ गिरने से एक बच्ची की मौत हो गयी. मृतक बच्ची हरिओम साह की दो वर्षीय पुत्री श्रृति कुमारी है. घटना की खबर मिलते ही थानाध्यक्ष अरूण कुमार व पुलिसबल पहुंच शव को पोस्टमार्टम के लिए मोतिहारी भेज दिया. बताया जा रहा है कि श्रृति कुमारी अपनी मां रंजू देवी, दो भाई अर्जुन कुमार (6) व अभय कुमार (4) साथ घर में सो रही थीं. इसी दौरान तेज रफ्तार में आयी आंधी व तूफान से एक विशाल सेमल का पेड़ घर पर गिर पड़ा, जिससे दबने से उसकी मौत घटनास्थल पर ही हो गई. घटना के बाद घर में कोहराम मच गया. वहीं, परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है. घटना की खबर मिलते ही राजस्व कर्मचारी प्रेम कुमार घटनास्थल पर पहुंच स्थिति की जायजा लेने में जुटे हुए हैं. ग्रामीणों ने बताया कि मृतका के पिता मजदूरी करने के लिए काठमांडू गये है.

आंधी में पेड़ गिरने से रात भर गुल रही बिजली, आम, लीची व केला फसल का नुकसान :

जिले में गुरुवार की देर शाम आयी आंधी ने जमकर कहर बरसाया. तेज हवा व बारिश से जहां आम के बागों में भारी नुकसान हुआ है. वहीं, अनेक पेड़ भी उखड़ कर गिर गये. आंधी से कई इलाकों में बिजली आपूर्ति ठप हो गयी. जिसे देर रात व शुक्रवार को सुचारू किया जा सका. तेज हवा में शहर के मिशन चौक अवस्थित दसकों पुराना पेड़ उखड़ गया, इसके चपेट में आसपास के चार-पांच शेड की दुकानें आ गयी. पेड़ गिरने की घटना में दबकर दुकानदारों को काफी नुकसान हुआ है. वहीं, पेड़ गिरने से मोहल्ला को जाने वाले मुख्य पथ पर सुबह तक आवागमन बंद रहा. बिजली के तार टूटने से पूरी रात बिजली ठप रही. महज संयोग रहा कि रात्रि के कारण चौक के आसपास की दुकानें बंद हो गयी, वहीं, सड़कें सुनसान होने के चलते जान-माल का नुकसान नहीं हुआ. इसके अलावे शहर के कई अन्य जगहों पर आंधी में दुकान के शेड व छप्पर क्षतिग्रस्त हो गये. पुराने व विशाल वृक्ष की भारी शाखाएं टूट कर गिर गयी. इससे शहरी क्षेत्र के अगरवा, चांदमारी, श्रीकृष्ण नगर, बेलबनवा सहित अधिकांश मोहल्ला में बिजली बाधित हो गयी. इनमें कई मोहल्लों में देर रात 11 बजे के आसपास बिजली आपूर्ति चालू हो सकी.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें