28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

इंजीनियरिंग कॉलेज के पांच छात्रों को मिली स्टार्टअप में सफलता

मोतिहारी इंजीनियरिंग कॉलेज के मैकेनिकल इंजीनियरिंग संकाय के पांच छात्रों ने उद्योग विभाग, बिहार सरकार के द्वारा संचालित स्टार्टअप में सफलता प्राप्त की है.

मोतिहारी.मोतिहारी इंजीनियरिंग कॉलेज के मैकेनिकल इंजीनियरिंग संकाय के छात्र तिलेश अमन, अरविंद कुमार और आर्यन रंजन चतुर्थ वर्ष के छात्र अभिराम कुमार, कृष्णनंदन कुमार और कमल कुमार तृतीय वर्ष के छात्र ने उद्योग विभाग, बिहार सरकार के द्वारा संचालित स्टार्टअप में सफलता प्राप्त की है. प्राचार्य डॉ. अभय झा ने प्रसन्नता के साथ छात्र के उज्जवल भविष्य की कामना करते हुए कहा कि रोजगार परक शिक्षा और कार्यान्वयन हेतु महाविद्यालय में स्थापित ई-सेल बेहतर कार्य कर रहा है. अब तक महाविद्यालय के कुल पांच स्टार्टअप का चयन हुआ है.कॉलेज के ई-सेल फैकल्टी इंचार्ज प्रो. रवि कुमार ने बताया कि कॉलेज के विद्यार्थियों में रोजगार सृजन हेतु उद्यमी बनाया जा है, परिणामस्वरूप छात्र का चयन कॉलेज के लिए गर्व का विषय है. इसमें चयनित छात्र को उद्योग विभाग के बी-हब द्वारा मौर्या लोक कांप्लैक्स पटना में को-वर्किंग की सुविधा के साथ सीआइएमपी पटना द्वारा उद्यमिता में एमबीए करने की भी सुविधा दी जाएगी.प्लेसमेंट सेल के इंचार्ज आशुतोष कुमार ,उद्योग विभाग बिहार सरकार के ई-सेल के जिला समन्वयक नवीन कुमार ने भी छात्रों को बधाई दी. बमाया कि उत्पाद आधारित स्टार्टअप को बेहतर संवर्धन व उत्पादन को लेकर 15 लाख पोस्ट सीड फंड व एमएसएमई के तहत 50 लाख की भी वित्तीय ऋण सहायता मिलती है. इस प्रकार देखा जाए तो कुल 78 लाख की वित्तीय सहायता एक स्टार्टअप को उद्योग विभाग, बिहार सरकार द्वारा प्राप्त होती है.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें