28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

मुजफ्फरपुर-रक्सौल वाया मोतिहारी रेलखंड का डीआरएम ने किया विंडो ट्रेनिंग निरीक्षण

मुजफ्फरपुर-रक्सौल वाया बापूधाम मोतिहारी रेलखंड का सोमवार को रेलमंडल समस्तीपुर के मंडल रेल प्रबंधक विनय श्रीवास्तव ने विंडो ट्रेनिंग निरीक्षण किया.

मोतिहारी.मुजफ्फरपुर-रक्सौल वाया बापूधाम मोतिहारी रेलखंड का सोमवार को रेलमंडल समस्तीपुर के मंडल रेल प्रबंधक विनय श्रीवास्तव ने विंडो ट्रेनिंग निरीक्षण किया. इस दौरान डीआरएम पिपराहा में समपार फाटक और जीवधारा में चल रहे वाशिंग पिट निर्माण कार्य की जानकारी लिया. बापूधाम मोतिहारी स्टेशन का डीआरएम ने गहन निरीक्षण किया. गरमी में स्टेशन पर यात्रियों को पीने का पानी की स्थिति और रेलवे के द्वारा शुरू की गयी जनता खाना से संबंधित जानकारी ली. स्टेशन पर पेयजल की उपलब्धता पर उन्होंने संतोष व्यक्त किया. वही स्टेशन डेवलपमेंट के काम में तेजी लाने का निर्देश अद्या कंस्ट्रक्शन को दिया. नये पीएमएस आफिस में बैठकर एजेंसी व कंसल्टेंसी के अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की. वहीं निर्माण कार्य में बाधक समस्याओं को त्वरित निस्तारण का आदेश विभागीय इंजीनियरिंग को दिया. यूटीएस व पीआरएस को बुधवार को नयी बिल्डिंग में शिफ्ट करने का आदेश दिया. डीआरएम ने निर्माण एजेंसी को कहा कि शिफ्टिंग के बाद बैरिकेडिंग कर काम में तेजी लाये. इंजीनियरिंग टीम को बताया कि लाइट आरओबी का डिजाइन अप्रुव हो गया है, उसके काम को भी जल्द आरंभ करें. इसके साथ ही क्वार्टर व कार्यालय निर्माण का भी शुरू करने का आदेश दिया. निरीक्षण के क्रम में मास्टर पैनल रूम के अलावे नये महिला व प्रथम श्रेणी प्रतीक्षालय में एसी लगाने का आदेश दिया. उनके साथ मंडल के वरीय मंडल अभियंता संजय कुमार, वरीय मंडल वाणिज्य प्रबंधक चन्द्रशेखर, वरीय मंडल सिंगनल एवं दूरसंचार अभियंता राहुल देव, वरीय मंडल विद्युत अभियंता भी थे. मौके पर स्टेशन अधीक्षक दिलीप कुमार, वाणिज्य अधीक्षक अजय कुमार, सिसेई अमरेन्द्र कुमार, राजीव कुमार, आशुतोष झा, वाणिज्य निरीक्षक हरि किशोर भक्त, एइएन अखिलेश मिश्रा उपस्थित रहे.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें