1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. mamata banerjee bengal chunav rjd shivanand tiwari support mamata banerjee sit on dharna against election commission of india upl

धरने पर बैठीं ममता बनर्जी का राजद ने किया समर्थन, चुनाव आयोग को लेकर कह दी बड़ी बात

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
 राजद नेता शिवानंद तिवारी
राजद नेता शिवानंद तिवारी
File

चुनाव आयोग की तरफ से 24 घंटे के लिए चुनाव अभियान पर रोक के आदेश के खिलाफ पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी धरना पर बैठी हैं. राजद नेता शिवानंद तिवारी ने ममता बनर्जी के इस कदम का समर्थन किया है. उन्होंने कहा कि चुनाव आयोग जिस तरह केंद्रीय सरकार के इशारे पर उनके अनुकूल फैसला ले रहा है, इसकी वजह से उसकी विश्वसनीयता अत्यंत क्षीण हो गई है. लोकतंत्र के लिए यह गंभीर चिंताजनक स्थिति है.

कहा कि ममता पर आरोप है कि सांप्रदायिक आधार पर एक धर्म विशेष के लोगों को वे संबोधित कर रही थीं. बंगाल विधानसभा का चुनाव हो या देश के अन्य राज्यों का, भारतीय जनता पार्टी सांप्रदायिक आधार पर ही अपने पक्ष में हिंदुओं के वोट को ध्रुवीकृत करती रही है. इसलिए श्रीहीन चुनाव आयोग ने ममता बनर्जी पर निशाना साधकर अपना औचित्य साबित करने की नाकाम कोशिश की है.

राजद नेता शिवानंद ने कहा कि अभी चार दिन पहले पश्चिम बंगाल में वोट के दिन केंद्रीय बल के जवानों की गोली से पांच लोगों की मौत हुई है. केंद्रीय बल की ओर से सफाई में कहा गया कि हमारे ऊपर हमला किया गया, हथियार छीनने की कोशिश हुई, इसलिये आत्मरक्षार्थ हमें गोली चलानी पड़ी. आयोग के पुलिस पर्यवेक्षक ने केंद्रीय बल के बयान को सही मान लिया. जिस गांव के चार नौजवान गोलीकांड में मारे गए, वहां के ग्रामीणों चुनाव आयोग के फैसले पर उंगली उठा रहे हैं.

उनका आरोप है कि आयोग की ओर से घटना के संबंध में पूछताछ करने हमारे गांव कोई आया ही नहीं. उसका प्रमाण है कि जिन चार लोगों की गोलीकांड में हत्या हुई है, पर्वेक्षक की रिपोर्ट में उनका नाम तक सही-सही नहीं लिखा गया है . एक समय कहा जाता था कि बंगाल जो आज सोचता है बाकी देश उस पर कल सोचता है. इसलिए प्रधानमंत्री ,गृहमंत्री मंत्री या चुनाव आयोग लाख सर पटक लें, बंगाल में सरकार तो ममता दीदी की ही बनने जा रही है.

Posted By; Utpal Kant

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें