25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

झंझारपुर लोकसभा के लिए 12 अप्रैल से नामांकन की प्रक्रिया होगी शुरू

झंझारपुर लोकसभा के लिए 12 अप्रैल से नामांकन की प्रक्रिया शुरू होगी. जो 19 अप्रैल तक चलेगी. कुल 8 दिन के नामांकन प्रक्रिया में नामांकन मात्र 5 दिन ही दाखिल किए जाएंगे. सरकारी छुट्टी एवं रविवार को नामांकन बंद रहेगा.

झंझारपुर. झंझारपुर एवं राजनगर विधानसभा के एआरओ ने विभिन्न राजनीतिक दल के प्रतिनिधियों के साथ बैठक की. बैठक में मतदान केंद्र में हुए संशोधन, सहायक मतदान केंद्र, चलंत मतदान केंद्र, आदर्श आचार संहिता एवं नामांकन के विषय में आवश्यक जानकारी दी गई. बैठक में कहा कि पांच अप्रैल को जिला से विधानसभा के लिए इवीएम अलॉट किया जाएगा. झंझारपुर विधानसभा के लिए इवीएम की कमिश्निंग पंडौल स्थित केएस प्लस टू हाई स्कूल में रखा गया है. जहां नामांकन प्रक्रिया समाप्ति के बाद राजनीतिक दल के लोगों को इवीएम मशीन कमिश्निंग के लिए बुलाया जाएगा. आठ दिनों की नामांकन प्रक्रिया में मात्र पांच ही दिन होंगे नामांकन. एसडीएम कुमार गौरव ने कहा कि झंझारपुर लोकसभा के लिए 12 अप्रैल से नामांकन की प्रक्रिया शुरू होगी. जो 19 अप्रैल तक चलेगी. कुल 8 दिन के नामांकन प्रक्रिया में नामांकन मात्र 5 दिन ही दाखिल किए जाएंगे. सरकारी छुट्टी एवं रविवार को नामांकन बंद रहेगा. बताया गया कि 13 अप्रैल को द्वितीय रविवार,14 अप्रैल को रविवार एवं 17 अप्रैल को रामनवमी पर्व के कारण नामांकन की प्रक्रिया बंद रहेगी. सभी नामांकन झंझारपुर लोकसभा के निर्वाचित पदाधिकारी एडीएम के कार्यालय कक्ष मधुबनी में किए जाएंगे. झंझारपुर विधानसभा में मात्र एक चलंत मतदान केंद्र पूर्व में झंझारपुर विधानसभा में 344 मतदान केंद्र थे. मतदाताओं की संख्या बढ़ने के कारण अररिया संग्राम में एक सहायक मतदान केंद्र बनाया गया है. जिसके अनुसार कुल मतदान केंद्रों की संख्या 345 हो गई. पूर्व में 6 जगह पर चलंत मतदान केंद्र हुआ करता था. निर्देश दिया गया था कि चलंत मतदान केंद्र के पोषक क्षेत्र में अगर कोई सरकारी भवन हो तो उसे स्थाई मतदान केंद्र में परिणत किया जाए. निर्देश के आलोक में अब झंझारपुर विधानसभा में मात्र एक चलंत मतदान केंद्र रहेंगे. जो परतापुर बूथ नंबर 27 है. इसके अलावा सभी चलंत मतदान केंद्र भी स्थाई मतदान केंद्र में परिणत हो गए हैं. बैठक में राजनीतिक दलों को आदर्श आचार संहिता के बारे में भी विस्तार से जानकारी दी गई. विभिन्न राजनीतिक दल के लोग इस पर नजर बनाए रखेंगे. शिकायत पर शीघ्र कार्रवाई की जाएगी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें