24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

विश्व बाल श्रम निषेध दिवस पर सम्मानित किये गये मधुबनी के श्रम अधीक्षक

श्रम संसाधन विभाग के तत्वाधान में आयोजित राज्य स्तरीय कार्यक्रम में मधुबनी जिला को वित्तीय वर्ष 2023-24 में उत्कृष्ट कार्य के लिए श्रम अधीक्षक मधुबनी राकेश रंजन को प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया गया.

मधुबनी. विश्व बाल श्रम निषेध दिवस पर श्रम संसाधन विभाग के तत्वाधान में आयोजित राज्य स्तरीय कार्यक्रम में मधुबनी जिला को वित्तीय वर्ष 2023-24 में उत्कृष्ट कार्य के लिए मधुबनी जिला के लगातार प्रथम स्थान प्राप्त करने पर श्रम संसाधन विभाग के मंत्री संतोष कुमार सिंह, श्रम संसाधन विभाग के प्रधान सचिव बी. राजेन्द्र एवं श्रमायुक्त बिहार रंजिता की उपस्थिति में श्रम अधीक्षक मधुबनी राकेश रंजन को प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया गया. विदित हो कि विभाग द्वारा निर्धारित 12 बिंदुओं पर परफॉर्मेंस ऑन पैरामीटर्स (पीओपी) में बेहतर करने के लिए श्रम अधीक्षक राकेश रंजन को प्रशस्तिपत्र देकर सम्मानित किया गया है. इसके अलावे बाल श्रम विमुक्ति एवं पुनर्वास के क्षेत्र में वित्तीय वर्ष 2023-24 में उत्कृष्ट कार्य कर मधुबनी जिला को द्वितीय स्थान प्राप्त करने के लिए श्रम अधीक्षक मधुबनी राकेश रंजन को एक और अलग से प्रशस्ति पत्र प्रदान किया गया. राज्य स्तरीय कार्यक्रम का आयोजन श्री दशरथ मांझी श्रम एवं अध्ययन संस्थान, वेटनरी कॉलेज पटना में किया गया. कार्यक्रम में विभिन्न जिलों के श्रम प्रवर्तन पदाधिकारी, श्रम अधीक्षक, सहायक श्रम आयुक्त, उप श्रमायुक्त एवं बाल श्रम के क्षेत्र में कार्य करने वाले सभी स्वयंसेवी संस्थाओं एवं विभिन्न श्रमिक यूनियन के प्रतिनिधियों को आमंत्रित किया गया था. संसाधन विभाग के विभिन्न कार्यों एवं योजनाओं में उत्कृष्ट कार्य करने वाले पदाधिकारियों को भी सम्मानित किया गया. जिसमें श्रम अधीक्षक राकेश रंजन को सर्वाधिक चार प्रशस्ति पत्र प्रदान किए गए. जिसमें दो प्रशस्ति पत्र मधुबनी जिला में किए गए उत्कृष्ट कार्य के लिए एवं दो प्रशस्ति पत्र दरभंगा जिला में उनके द्वारा किए गए उत्कृष्ट कार्य के लिए प्रदान किया गया. श्रम अधीक्षक राकेश रंजन ने बताया कि यह प्रशस्ति पत्र जिलाधिकारी मधुबनी के कुशल दिशानिर्देश एवं मधुबनी श्रम संसाधन विभाग की पूरी टीम के सार्थक प्रयास का प्रतिफल है. एक परफेक्ट टीम वर्क का परिणाम है. यह प्रशस्ति पत्र एक जिम्मेदारी है कि हमें आगे भी श्रम संसाधन विभाग के सभी कार्यों और योजनाओं को पूरी निष्ठा, मेहनत और ईमानदारी से क्रियान्वित करना है.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें