30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

डीसीएलआर ने की सरकारी योजनाओं की गहन जांच

डीएम के आदेशानुसार डीसीएलआर राजू कुमार ने प्रखंड क्षेत्र के भैरवा पंचायत में सरकार द्वारा संचालित विभिन्न कल्याणकारी योजनाओं की जांच की.

बिस्फी. डीएम के आदेशानुसार डीसीएलआर राजू कुमार ने प्रखंड क्षेत्र के भैरवा पंचायत में सरकार द्वारा संचालित विभिन्न कल्याणकारी योजनाओं की जांच की. उन्होंने उच्च माध्यमिक विद्यालय भैरवा में शिक्षकों व छात्रों की उपस्थिति पंजी, मिड डे मील, स्मार्ट क्लास का निरीक्षण किया. नामांकित छात्रों के अनुसार छात्र उपस्थित नहीं थे. जिससे वे काफी नाराज दिखे. विद्यालय कई तरह की अनियमितता देखी गई. ग्रामीणों ने विद्यालयों व्याप्त अनियमितता की शिकायत की. उन्होंने ग्रामीणों की शिकायत को उच्च अधिकारियों तक भेजने का आश्वासन दिया. वहीं उन्होंने उप स्वास्थ्य केन्द्र, मनरेगा से बनी पीसीसी सड़क, आंगनबाड़ी केन्द्र संख्या 309 का भी निरीक्षण किया. निरीक्षण के दौरान एक पीडीएस दुकान बंद पाया गया. उपस्वास्थ्य केन्द्र में दवा वितरण, स्टॉक पंजी व अस्पताल में बोर्ड नहीं रहने पर एएनएम को कड़ी फटकार लगायी. डीसीएलआर पंचायत के गली-नली, पीसीसी सड़क, पीएम आवास योजना का भी निरीक्षण किया. मौके पर मुखिया कफिल अहमद, जेई आश्रिता सिंह, पंचायत सेवक यदुनाथ पांडेय, रोजगार सेवक सुरेश कुमार सहित कई लोग मौजूद थे.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें