29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Bihar : मधुबनी से सटे इंडो-नेपाल बॉर्डर 72 घंटे के लिए सील, सीमा पर बढ़ी चौकसी

Bihar: लोकसभा के तीसरे चरण का मतदान 7 मई को होना है. मधुबनी जिले के झंझारपुर संसदीय क्षेत्र नेपाल से सटा हुआ है. ऐसे में मधुबनी जिले से सटे भारत नेपाल सीमा को अगले 72 घंटे के लिए सील कर दिया गया है.

Bihar: मधुबनी. लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण में मधुबनी जिले के झंझारपुर लोकसभा क्षेत्र में 7 मई को मतदान होना है. इसे देखते हुए मधुबनी जिले से सटे इंडो-नेपाल बॉर्डर को सील कर दिया गया है. शनिवार की देर शाम चुनाव से 72 घंटे पूर्व बॉर्डर को सील कर दिया गया है. इंडो-नेपाल बॉर्डर मंगलवार की देर शाम तक सील रहेगा. वहीं, बॉर्डर के उस पार नेपाल एपीएफ के जवान और भारत में एसएसबी के जवानों ने बॉर्डर क्षेत्र में चौकसी बढ़ा दी हैं. दोनों देश के सुरक्षाबलों ने अपनी-अपनी तरफ से बॉर्डर के आने जाने वाले रास्तों पर बैरिकेडिंग कर सील भी कर दिया है. साथ ही दोनों देश के सुरक्षाबल ज्वाइंट पेट्रोलिंग भी कर रहे हैं.

रहेगा आवागमन बंद

एसडीएम बीरेंद्र कुमार ने बताया कि डीएम के निर्देश के आलोक में 72 घंटे तक बॉर्डर सील रहेगा. अति आवश्यक तथा आवश्यक कार्यों को छोड़कर दोनों देश के पैदल, ट्रेन एवं अन्य किसी भी प्रकार के वाहनों का आवागमन बंद रहेगा. एसएसबी के जवान भारतीय क्षेत्र में बॉर्डर के एंट्री प्वाइंट पर चौकसी बढ़ा दिए हैं. वहीं, बॉर्डर के उस पार नेपाल एपीएफ के जवान चौकसी कर रहे हैं.

Also Read: Bihar: राबड़ी देवी ने बहू राजश्री को सिखाया चक्की चलाना, तेजस्वी की पत्नी ने इंस्टा पर शेयर की फीलिंग

बॉर्डर पर जवानों ने बढ़ाई चौकसी

इंडो-नेपाल बॉर्डर की दोनों ओर 24 घंटे पेट्रोलिंग की जा रही है, ताकि कोई भी असामाजिक तत्व इधर से उधर आवाजाही न कर सके. एसएसबी के पटना फ्रंटियर के आईजी पंकज दराद ने बताया कि चुनाव को लेकर इंडो-नेपाल बॉर्डर के जवान अलर्ट पर हैं. सभी एंट्री प्वाइंट पर एसएसबी अधिकारी के नेतृत्व में जवान तैनात हैं. साथ ही दोनों देश के सुरक्षाबल ज्वाइंट पेट्रोलिंग भी कर रहे हैं. मधुबनी जिले में करीब 100 किलोमीटर से अधिक की अंतराष्ट्रीय सीमा पड़ती है. जहां झंझारपुर लोकसभा के बाद जिले के दूसरे लोकसभा क्षेत्र मधुबनी में चुनाव के दौरान भी बॉर्डर सील रहेगा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें