1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. madhepura
  5. forcibly married the married woman and started harassing her in madhepura ksl

Madhepura: शादीशुदा से रचायी जबरन शादी, दहेज नहीं मिलने पर कराया गर्भपात, बच्चेदानी निकलवाने का प्रयास

उदाकिशुनगंज थाने के मजहरपट्टी गांव के एक युवक ने पड़ोस की शादीशुदा लड़की को प्रेमजाल में फंसाकर छह माह पूर्व जबरन शादी रचा ली. अब ससुरालवालों के साथ पति भी मारपीट और प्रताड़ित कर रहा है.

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
Madhepura: लड़की की मां ने थाने में दिया लिखित आवेदन.
Madhepura: लड़की की मां ने थाने में दिया लिखित आवेदन.
प्रभात खबर

Madhepura: जिले के उदाकिशुनगंज थाना क्षेत्र के मजहरपट्टी गांव के एक युवक ने अपने ही पड़ोस की रहनेवाली शादीशुदा लड़की को प्रेमजाल में फंसाकर छह माह पूर्व जबरन शादी रचा ली थी. शादी के कुछ दिनों बाद तक दोनों पति-पत्नी के बीच अच्छे रिश्ते रहे. लेकिन, पिछले एक-दो महीने से दोनों पति-पत्नी के बीच झगड़ा-झंझट और मारपीट की शिकायत को ग्रामीण पंचों द्वारा सुलह कर दिया गया था.

लड़की की मां ने थाने में की लिखित शिकायत

पंचायत के फैसले के एक सप्ताह बाद ही पुनः दोनों पति-पत्नी के बीच मारपीट की घटना हुई. लड़की की मां रंजन देवी ने थक-हारकर उदाकिशुनगंज थाने में एक लिखित शिकायत देते हुए दहेज प्रताड़ना और मारपीट किये जाने का आरोप लगाया है. उन्होंने अपने आरोप में दामाद 23 वर्षीय अमन पासवान, उनके भाई 20 वर्षीय आशीष पासवान, बहन 18 वर्षीया सिनू कुमारी, लड़के की मां 44 वर्षीया पिंकी देवी और पिता 45 वर्षीय कारी पासवान को नामजद किया है.

बेटी का कराया गर्भपात, बच्चेदानी निकलवाने की रची साजिश

आवेदन में रंजन देवी ने आरोप लगाया है कि मेरी पुत्री नीतू कुमारी तीन माह की गर्भवती थी, जिसका गर्भपात मेरे दामाद सहित पूरे परिवार ने मिल कर भागलपुर के एक निजी नर्सिंग होम करा दिया और बच्चेदानी निकलवाने की साजिश रची. सूचना पाकर मैं भागलपुर पहुंची और अपनी बेटी की जान बचायी. आवेदन में रंजन देवी ने आरोप लगाया है कि मेरे दामाद अमन पासवान सहित पूरा परिवार मेरी पुत्री नीतू कुमारी से दहेज के रूप में अपाचे मोटरसाइकिल और दो लाख रुपये की मांग की है.

दहेज के लिए दामाद की दूसरी शादी करने का ससुरालवालों पर लगायाआरोप

साथ ही कहा है कि मांग पूरी किये बिना मेरी बेटी को नहीं रखेंगे. बेटी को जान से मारने की धमकी भी दी है. कई बार उनलोगों ने मेरी बेटी को जान से मारने की कोशिश भी की है. दहेज के लोभ में अमन पासवान की दूसरी शादी कराने का भी आरोप उन्होंने लगाया है. आवेदन में आरोप लगाया है कि दिनांक 21 और 22 अप्रैल को दोपहर तीन बजे अमन पासवान पूरे परिवार सहित गोरेलाल मंडल के 35 वर्षीय पुत्र पिंटू मंडल के साथ मिलकर मारपीट की और घर को बंद कर गले में फंदा लगाकर जान से मारने का प्रयास किया.

घर पहुंचने पर बेटी को बंद कमरे में चीखते-चिल्लाते देखा

घटना की सूचना मिलने पर वहां पहुंची, तो देखी कि मेरी बेटी नीतू बंद कमरे मे चीख-चिल्ला रही है. बीच-बचाव करने के दौरान मेरे साथ भी गाली-गलौज करते हुए मारपीट की गयी और अपने दरवाजे से भागने को कहा. मैं किसी तरह ग्रामीणों के सहयोग से जान बचाकर अपनी बेटी को साथ लेकर आयी. इस मामले में दारोगा गणेश पासवान पुलिस बल के साथ घटनास्थल पर पहुंच कर मामले की छानबीन मे जुट गये हैं.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें