1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. madhepura
  5. bihar chunav 2020 latest updates 78 assembly constituencies across 16 districts of the 243 seats in the third and finals phase of the bihar election rkt

Bihar Election 2020: लोकतंत्र के आँगन में मतदाताओं ने कारोना को दी मात, लोगों ने जमकर की वोटों की बरसात

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
महिलाओं  ने जमकर किया वोट
महिलाओं ने जमकर किया वोट
फोटो - प्रभात खबर

Bihar Assembly Elections 2020 : बिहार विधानसभा चुनाव के तीसरे और अंतिम चरण के लिए मतदान शनिवार को पूरा हुआ. तीसरे चरण में 78 विधानसभा सीटों पर वोटर अपना प्रतिनिधि चुनने के लिए मतदान किया. बिहारीगंज विधानसभा चुनाव के तीसरे चरण का मतदान शनिवार सुबह 7:00 बजे से शुरू हुआ. सभी बूथ पर चुनावी उत्साह से लोग बड़ी संख्या में अपने केंद्र पर पहुंच कर अपने मतदान का प्रयोग किया.

सात बजे से चार बजे तक 50 प्रतिशत मतदान हुआ ।प्रखंड क्षेत्र मे 118 बूथ पर मतदान हो रहा था बूथ संख्या 155 उर्दू मध्य विद्यालय में EVM मशीन की तकनीकी खराबी के कारण तीन घण्टों तक मतदाताओं को परेशानी का सामना करना पड़ा. बूथ संख्या 71 पर एक घंटा मशीन खराब थी इस कारण विधानसभा क्षेत्रों में हो रहे मतदाताओं के युवा वं बुजुर्गों एव महिला के चहरे पर खुशी दिखी.

22 उम्मीदवार के किस्मत विधानसभा के जनता नतीजे राजनीतिक दलों के भविष्य तय करने वाले हैं. बिहारीगंज का चुनाव जदयू और महागठबंधन के बीच लोजपा की इंट्री ने मुकाबले को और दिलचस्प बना दिया है.शनिवार को सुबह सात बजे से इन क्षेत्रों में मतदान शुरू है. हालांकि, पहले घंटे में मतदान की रफ्तार काफी तेज रही थी. लेकिन, दोपहर के बाद से मतदान ने गति काफी धीमी रही. सुबह के सात बजे से चार बजे तक कुल 50 फीसद मतदान दर्ज किया गया है. प्रतिशत मतदान सुबह सात बजे से चार बजे तक 50प्रतिशत हुआ है. सभी बूथों पर महिलाओं की लंबी कतारें देखने को मिला.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें