26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Bihar Exit Poll: बिहार में NDA नुकसान होने का अनुमान, देखें RJD-कांग्रेस को कितनी सीटें

लोकसभा चुनाव के एग्जिट पोल के नतीजे आने शुरू हो गए हैं. जानिए बिहार की चालीस सीटों में किस पार्टी को कितनी सीटें मिल रही हैं.

Bihar Exit Poll: लोकसभा चुनाव 2024 के आखिरी चरण का मतदान शनिवार क समाप्त होने के बाद एग्जिट पोल के नतीजे भी जारी होने लगे हैं. बिहार में एग्जिट पोल के नतीजे एनडीए के लिए नुकसानदेह बताए गए हैं. 2019 के चुनाव में एनडीए ने राज्य की 40 में से 39 सीटों पर जीत दर्ज की थी. वहीं इस चुनाव में एग्जिट पोल में 29 से 37 सीटें दिखाई गई हैं. आरजेडी भी यहां अपना खाता खोलती दिख रही है. वहीं, कांग्रेस की सीटें एक से बढ़कर दो होने की संभावना जताई गई है. एनडीए के अंदर बीजेपी को दो से तीन सीटों का नुकसान दिखाया जा रहा है. वहीं, जेडीयू को पांच सीटों का नुकसान हो सकता है.

इंडिया टुडे एक्सिस माई इंडिया का सर्वे

इंडिया टुडे एक्सिस माई इंडिया के अनुसार बिहार की 40 लोकसभा सीटों में से एनडीए को 29 से 33 सीट मिलने का अनुमान जताया जा रहा है. जिसमें एनडीए के बीजेपी को 13 से 15, लोजपा को 5, जदयू को 9 से 11 सीटें मिलने क आनुमान हैं. जबकि महागठबंधन को 7 से 10 सीटें मिलने का अनुमान लगाया गया है. जिसमें राजद को 6 से 7, कांग्रेस को 1 से 2 सीट और अन्य को भी 0 से 2 सीट मिलने का अनुमान है. इस सर्वे के अनुसार बिहार में एनडीए का वोट शेयर 48 फीसदी रह सकता है. वहीं इंडिया गठबंधन का वोट शेयर 42 प्रतिशत रहने का अनुमान है.

बिहार में किस सर्वे ने किसे दी कितनी सीट

  • रिपब्लिक भारत-MATRIZE के सर्वे के अनुसार बिहार में एनडीए को 32-37 सीटें मिलने का अनुमान है. वहीं इंडिया गठबंधन के खाते में 2 से 7 सीटें जाने का अनुमान है.
  • इंडिया न्यूज डायनामिक्स के एग्जिट पोल के आंकड़े एनडीए को 33 सीट दे रहे हैं. वहीं महागठबंधन को सात सीट मिलती नजर आ रही है.
  • जन की बात एग्जिट पोल के अनुसार बिहार में एनडीए को 33 से 37 सीट मिल सकती है. वहीं, इंडिया गठबंधन के खाते में 3 से सात सीटें जा सकती है.


Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें