34.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

लोकसभा चुनाव के लिए लोजपा(रा) ने कसी कमर, 16 को हाजीपुर में होगा बिहार फर्स्ट, बिहारी फर्स्ट संकल्प महासभा

इस बार रामविलास पासवान की विरासत को लेकर यहां चाचा और भतीजे के बीच राजनीतिक तलवार खींची हुई है. एक ओर जहां पशुपति कुमार पारस इस सीट को किसी भी हाल में छोड़ने को तैयार नहीं हैं, वहीं दूसरी ओर चिराग पासवान इस सीट को रामविलास पासवान की लोजपा की सीट होने का दावा कर रहे हैं.

पटना. लोकसभा को लेकर सभी राजनीतिक दल अपने अपने कार्यकर्ताओं को लामबंद करने में जुट गये हैं. लोकसभा चुनाव में बिहार की हाजीपुर सीट वैसे तो हर बार चर्चे में रहती है, लेकिन इस बार रामविलास पासवान की विरासत को लेकर यहां चाचा और भतीजे के बीच राजनीतिक तलवार खींची हुई है. एक ओर जहां पशुपति कुमार पारस इस सीट को किसी भी हाल में छोड़ने को तैयार नहीं हैं, वहीं दूसरी ओर चिराग पासवान इस सीट को रामविलास पासवान की लोजपा की सीट होने का दावा कर रहे हैं.

अक्षयवट राय स्टेडियम में होगा संकल्प महासभा

इसी दावे को पुख्ता करने के लिए लोजपा (रा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष चिराग पासवान ने 16 जनवरी को हाजीपुर के अक्षयवट राय स्टेडियम में बिहार फर्स्ट, बिहारी फर्स्ट संकल्प महासभा करने जा रहे हैं. चिराग पासवान की पार्टी के कार्यकर्ता प्रस्तावित महासभा की तैयारी को लेकर रविवार को समीक्षा की. इस संबंध में रविवार को पार्टी के प्रदेश कार्यालय में आयोजित बैठकी अध्यक्षता करते हुए चिराग पासवान ने संकल्प महासभा को ऐतिहासिक बनाने का निर्देश पार्टी के पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं को दिया.

सभी जिलों में संकल्प यात्रा निकाली गयी

उल्लेखनीय है कि पिछले तीन माह से पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष राजू तिवारी के नेतृत्व में सभी जिलों में बिहार फर्स्ट, बिहारी फर्स्ट के संकल्प यात्रा निकाली गयी थी. इसका समापन समारोह हाजीपुर के अक्षयवट राय स्टेडियम में 16 जनवरी को होगा . बैठक में पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष राजू तिवारी,धनंजय मृणाल,अरविंद सिंह, संजय पासवान, रविंद्र सिंह,संजय सिंह, राकेश रौशन, वेद प्रकाश पांडे, सुरेंद्र विवेक, मिथिलेश निषाद ,चंदन पासवान, रंजन सिंह और मिथिलेश सिंह आदि उपस्थित थे.

बंगाल में इडी पर हमला सुनियोजित साजिश

इधर, लोजपा (रा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष चिराग पासवान ने कहा कि पश्चिम बंगाल में इडी की टीम पर हमला राज्य सरकार के संरक्षण में हुआ है. इडी के अधिकारियों पर जिस तरीके से हमला किया गया, यह राज्य सरकार के संरक्षण में सुनियोजित तरीके से ही संभव है. ऐसे में यकीनन बिहार में भी इस तरीके के घटना घटे, तो किसी को आश्चर्य नहीं होगा. रविवार को चिराग अपने आवास पर पत्रकारों से मुखातिब थे. उन्होंने कहा कि बिहार में भी कई नेताओं के ऊपर इडी का शिकंजा कसता जा रहा है.

Also Read: चिराग ने कहा-पारस गुट से कोई मंत्री बना तो मैं कोर्ट जाऊंगा, राष्ट्रीय अध्यक्ष मैं हूं, मेरे पास ही समर्थन है

लोगों के बीच डर पैदा करनेकी कोशिश की जाती है

एआईयूडीएफ प्रमुख और सांसद बदरुद्दीन अजमल की टिप्पणी पर लोजपा (रामविलास) प्रमुख चिराग पासवान की ओर से प्रतिक्रिया सामने आई है. चिराग पासवान ने कहा है कि अनावश्यक भ्रम फैलाने की कोशिश की जाती है. लोगों के बीच डर पैदा करने की कोशिश की जाती है. चिराग ने कहा है कि केंद्र सरकार की कोशिश हमेशा सबका साथ की रही है. सबका विकास, सबका विश्वास, किसी को यात्रा करने से रोकना गलत है.

बदरुद्दीन अजमल ने कहा था

गौरतलब है कि आईयूडीएफ प्रमुख बदरुद्दीन अजमल ने एक रैली को संबोधित करते हुए कहा था कि बीजेपी हमारे धर्म की दुश्मन है. बदरुद्दनी ने मुसलमानों से कहा है कि वे 20 से 26 जनवरी के बीच घर पर ही रहें. रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के दौरान ट्रेन से यात्रा करने से बचें. बता दें कि राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा समारोह 22 जनवरी को आयोजित किया जाएगा. इसको लेकर उत्तर प्रदेश के अयोध्या में जोरों-शोरों से तैयारियां चल रही है. कार्यक्रम में शामिल होने के लिए निमंत्रण भी भेजे जा रहे हैं. वहीं दूसरी ओर इस मुद्दे पर जमकर बयानबाजी हो रही है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें