25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

चुनाव परिणाम को लेकर घरों में टीवी के आगे जमे रहे लोग

देश में अगली सरकार के बनने की जानकारी को लेकर लोग अपने घरों में टीवी के आगे जमे रहे.

लखीसराय. देश में विगत दिनों संपन्न हुए लोकसभा चुनाव का मतगणना कार्य मंगलवार को किया गया. जिसे देखने को लेकर व देश में अगली सरकार के बनने की जानकारी को लेकर लोग अपने घरों में टीवी के आगे जमे रहे. जिस वजह से बाजार में मंगलवार को अन्य दिनों की अपेक्षा चहलकदमी कम दिखी. बाजार में मानो सन्नाटा पसरा रहा. जब तक चुनाव परिणाम सामने नहीं आया तब तक बाजार में सन्नाटा पसरा ही दिखाई दे रहा था. संध्या में देश में एक बार फिर से एनडीए की सरकार बनने के रुझान आने के बाद लोग अपने घरों से निकलकर बाजार पहुंचे. जिसके बाद बाजार में रौनक दिखाई दी. हालांकि बाजार में पहुंचे लोग भी चुनाव परिणाम पर ही चर्चा करते दिखाई दे रहे थे. जहां आशा अनुरूप एनडीए को जीत नहीं मिलने की वजह से एनडीए कार्यकर्ताओं में मायूसी देखी जा रही थी, तो वहीं मुंगेर लोकसभा क्षेत्र से जदयू सांसद राजीव रंजन सिंह के जीत की ओर अग्रसर होने की सूचना से एनडीए कार्यकर्ताओं में खुशी भी देखी जा रही थी. इस दौरान जदयू कार्यकर्ता के द्वारा एक दूसरे बधाई देते व मिठाई खिलाते देखे जा रहे थे. वहीं दूसरी ओर राजद कार्यकर्ता जो कल तक अपने प्रत्याशी के जीत के दावे कर रहे थे उनके चेहरे पर मायूसी छायी नजर आ रही थी.

परिणाम जानने के लिए टीवी व मोबाइल से चिपके रहे लोग

बड़हिया. मतगणना को लेकर मंगलवार को बड़हिया नगर व प्रखंड क्षेत्र में सुबह से ही लोग काफी उत्साहित रहे. सुबह से लोगों ने चुनाव में हार और जीत की जानकारी जुटानी शुरू कर दी. लोकसभा चुनाव की मतगणना के नतीजे जानने के लिए सुबह से ही पूरे दिन लोग टीवी के सामने बैठे रहे. बाजारों में भी लोग बड़ी संख्या में दुकानों के आगे खड़े होकर टीवी पर परिणामों की जानकारी लेते नजर आये. अधिकांश लोग तो अपने स्मार्टफोन के जरिये ही परिणाम देखते नजर आये. लोग बीच दिनभर मतगणना को लेकर चर्चा चलती रही. इस कारण सड़कें सुनसान रहीं. बाजारों में लोग हार और जीत का आकलन करते दिखे. विभिन्न स्थानों पर लोग समूह में चर्चा करने के दौरान अपने-अपने तर्क देते नजर आये. सोशल मीडिया पर भी लोग नतीजे देखने के लिए उतावले रहे. लोगों की एक नजर टीवी पर तो दूसरी मोबाइल के माध्यम से सोशल मीडिया की खबरों पर रही. चुनाव परिणाम के कारण शहर की सड़कें सुनसान दिखीं. दुकानों पर ग्राहक नजर नहीं आये. दुकानदार भी टीवी और मोबाइल के माध्यम से चुनाव नतीजे जानने में व्यस्त रहे. चुनावी नतीजे आने के कारण बड़हिया बाजार में ग्राहकों की भीड़ कम रही, तो सड़कों पर भी सन्नटा पसरा रहा.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें