27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

डीएम ने की भूमि विवाद, लोक शिकायत विभाग की समीक्षा

समाहरणालय स्थित मंत्रणा कक्ष में मंगलवार को डीएम रजनीकांत एसपी, पंकज कुमार, एडीएम सुधांशु शेखर की संयुक्त नेतृत्व में खनन टास्क फोर्स, लोक शिकायत निवारण, भूमि विवाद, मद्य निषेध समेत पांच विभाग के अधिकारियों की एक साथ बैठक की गयी.

लखीसराय. समाहरणालय स्थित मंत्रणा कक्ष में मंगलवार को डीएम रजनीकांत एसपी, पंकज कुमार, एडीएम सुधांशु शेखर की संयुक्त नेतृत्व में खनन टास्क फोर्स, लोक शिकायत निवारण, भूमि विवाद, मद्य निषेध समेत पांच विभाग के अधिकारियों की एक साथ बैठक की गयी. बैठक में विधि-व्यवस्था को लेकर भी चर्चा करते हुए कहा गया कि चुनाव के परिणाम आने तक एवं चुनाव के परिणाम के बाद असामाजिक तत्वों पर नजर रखी जाए. किसी तरह की अफवाह आदि पर पुलिस एवं अधिकारियों का ध्यान होना चाहिए. बैठक में मद्य निषेध विभाग के अधिकारियों को कहा गया है कि जिले में देसी शराब की बिक्री पर पूरी तरह प्रतिबंध लगाया जाय. वहीं ट्रेन एवं सड़क मार्ग से शराब तस्करी पर विशेष चौकसी रखी जाय. मद्य निषेध विभाग के अधिकारियों को कहा गया कि प्रतिदिन छापेमारी कर संदिग्ध जगह पर शराबी एवं असामाजिक तत्वों पर भी नजर रखें. वहीं लोक शिकायत निवारण को लेकर आंकड़ा उपलब्ध कराया गया. जिला एवं अनुमंडल लोक शिकायत अधिकारियों को जल्द से जल्द मामले को निपटारा करने का टास्क भी सौंपा गया. लोक शिकायत निवारण में जनहित में किये गये मामले का निष्पादन ससमय करने का आदेश दिया गया. बैठक में सभी अंचलाधिकारी को जनता दरबार के माध्यम से भूमि विवाद का निपटारा करने का आदेश दिया. उपस्थित पुलिस अधिकारियों एवं अंचल अधिकारियों के सामंजस्य से भूमि विवाद का निपटारा करने का निर्देश दिया गया है. वहीं खनन टास्क फोर्स को जिले में हो रहे अवैध उत्खनन, ओवरलोडिंग आदि पर रोक लगाने के लिए गश्ती दल के साथ जिले के विभिन्न जगह पर गश्ती लगाने का दिशा निर्देश दिया है. बैठक में खनन टास्क फोर्स को कहा गया कि जिले में अवैध उत्खनन किसी भी कीमत पर नहीं होनी चाहिए. बैठक में खनन विकास पदाधिकारी के अलावा डीटीओ, सभी सीओ, लोक शिकायत निवारण विभाग के कर्मी मद्य निषेध विभाग के अधिकारी मौजूद थे.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें