30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

नव नविवाहिता की जहर देकर हत्या किये जाने का ससुराल वालों पर लगाया आरोप

पोठिया में दहेज की राशि नही देने पर ससुराल वालों ने नवविवाहिता को जहर देकर उसकी हत्या कर दी.

पोठिया. पोठिया में दहेज की राशि नही देने पर ससुराल वालों ने नवविवाहिता को जहर देकर उसकी हत्या कर दी. घटना थाना क्षेत्र के बुधरा ग्राम पंचायत अंतर्गत बेरागच्छ बुधरा की है. एसडीपीओ ठाकुरगंज मंगलेश कुमार सिंह एवं थानाध्यक्ष निशाकांत कुमार रविवार को दलबल के साथ घटना स्थल पर पहुंचे और पीड़ित परिजनों का बयान अंकित किया. घटना के बाद ससुराल पक्ष के सभी सदस्य घर छोड़कर फरार है. इस बाबत स्थानीय थाना में हत्या एवं दहेज उत्पीड़न को लेकर आठ लोगों को नामजद आरोपित बनाते हुए प्राथमिकी दर्ज कराई गई है. मृतका की शिनाख्त निक्की जहां (24 वर्ष) पति सूरज ग्राम बेरागच्छ बुधरा के रूप में हुई. बता दें कि बेरागच्छ बुधरा गांव में ही मृतका का मायका एवं ससुराल है. पति एक वर्ष से मुंबई में है और वहीं मजदूरी करता है. मृतका की मां जन्तुन निशा ने पुलिस को बताया कि प्रेम-प्रसंग में करीब दो साल पूर्व दोनों की शादी हुई थी. शादी के बाद से ही ससुराल पक्ष से मृतका की सास मुमताज खातून एवं ननद के द्वारा लगातार प्रताड़ित किया जा रहा था. बीते पांच जुलाई को निक्की को जहर दे दिया और नजदीक के पश्चिम बंगाल स्थित इस्लामपुर अनुमंडलीय अस्पताल में भर्ती कराया. ईलाज के दौरान रविवार को निक्की ने इस्लामपुर अस्पताल में अंतिम सांस ली और दुनिया को अलविदा कह दिया. मौत के बाद परिजन बेहद आक्रोशित हो गए और पोठिया थाना पहुंचकर लिखित आवेदन देकर कुल आठ लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करायी है. वहीं मृतका के पति सूरज पर आरोप है कि सास एवं ननद के द्वारा निक्की जहां को प्रताड़ित करने पर उसके पति ने किसी प्रकार का विरोध नहीं किया. जिसका परिणाम है कि निक्की जहां की जहर के वजह से मौत हो गयी. एसडीपीओ मंगलेश कुमार सिंह,थानाध्यक्ष निशाकांत कुमार,अपर थानाध्यक्ष उत्कर्ष कुमार घटनास्थल पर पहुंचकर तफ्तीश शुरू कर दी है.

क्या कहते है एसडीपीओ

ठाकुरगंज एसडीपीओ मंगलेश कुमार सिंह ने बताया कि संदिग्ध परिस्थिति में विवाहिता की मृत्यु इस्लामपुर अस्पताल में हुई है. आरोप लगाया है कि जहर देकर उसकी हत्या कर दी गयी है. ससुराल पक्ष के आठ लोगों को नामजद आरोपित बनाया गया है. एफएसएल टीम को भी सूचित किया गया है. जल्द आरोपित पुलिस की गिरफ्त में होंगे.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें