24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

सिलीगुड़ी-अलुआबाड़ी रेलखंड के बीच चलने वाली ट्रेने में बड़ी संख्या सफर करते है बेटिकट यात्री

कटिहार रेल मंडल के अधिकारियों की मेहरबानी से सिलीगुड़ी - अलुआबाड़ी रेलखंड के बीच चलने वाली ट्रेनों में बिना टिकट सफर करने वाले यात्रियों की मौज है.

ठाकुरगंज(किशनगंज).कटिहार रेल मंडल के अधिकारियों की मेहरबानी से सिलीगुड़ी – अलुआबाड़ी रेलखंड के बीच चलने वाली ट्रेनों में बिना टिकट सफर करने वाले यात्रियों की मौज है. इस रूट पर चलने वाली लोकल ट्रेनों में कोई भी टीटी नहीं रहने से बड़े पैमाने पर बेटिकट यात्री सफ़र करते है. इन बेटिकट यात्रियों के कारण टिकट लेकर यात्रा करने वाले यात्री तो परेशान है. दूसरी ओर रेलवे को भी राजस्व का नुकसान उठाना पड़ रहा है. बिना टिकट यात्रा करने वालों में अधिकांश महिलाएं ही शामिल है. लेकिन पिछले कई महीनो से इस रूट पर कोई भी चेकिंग अभियान नहीं होने से बिना टिकट यात्रा करने वालो का मनोबल भी बढ़ा हुआ दीखता है. जानकार बताते है ठाकुरगंज से गुजरने वाली एक्सप्रेस व पसैंजर ट्रेनों में सैकड़ों यात्री प्रतिदिन बेटिकट यात्रा कर रही हैं. इसे रोकने के लिये रेल प्रशासन के पास समुचित व्यवस्था नहीं है. लिहाजा मजबूर रेल प्रशासन मुंह ताकने के अलावा कुछ भी नहीं पा रहा है. बता दें कि ठाकुरगंज होकर प्रतिदिन कई ट्रेनें गुजरती है. जिसमें सैकड़ो लोग सफर करते हैं. इससे ठाकुरगंज स्टेशन को प्रत्येक दिन लाख रुपये की आय होती है. अगर बेटिकट यात्रा पर अंकुश लग जाये तो रेलवे के राजस्व में लाखों रुपये के इजाफे की उम्मीद है. इसमें विद्यार्थी, नौकरीपेशा महिला व पुरुष आदि होते है.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें