32.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

बिहार चुनाव में AIMIM के ओवैसी की इंट्री कहा- सीमांचल को भी मिले विशेष पैकेज

किशनगंज :ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुसलेमीन के अध्यक्ष व हैदराबाद के सांसद असदुद्दीन ओवैसी ने कहा कि नीतीश और लालू ने कांग्रेस के साथ मिल कर बिहार को बरबाद किया है. उन्हें बताना चाहिए कि सीमांचल का अब तक विकास क्यों नहीं हुआ? आेवैसी ने बिहार के साथ-साथ सीमांचल को भी विशेष पैकेज की मांग की […]

किशनगंज :ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुसलेमीन के अध्यक्ष व हैदराबाद के सांसद असदुद्दीन ओवैसी ने कहा कि नीतीश और लालू ने कांग्रेस के साथ मिल कर बिहार को बरबाद किया है. उन्हें बताना चाहिए कि सीमांचल का अब तक विकास क्यों नहीं हुआ? आेवैसी ने बिहार के साथ-साथ सीमांचल को भी विशेष पैकेज की मांग की और कहा कि सीमांचलके लिए धारा 371 के तहत स्पेशल डेवलपमेंट काउंसिल बनायी जाये़ वे बतौर मुख्य अतिथि रविवार को स्थानीय रूईधासा मैदान में समाजी इंसाफ फ्रंट की ओर से आयोजित क्रांतिकारी जन अधिवेशन को संबोधित कर रहे थे. ओवैसी ने कहा कि नीतीश कुमार 15 अगस्त के समारोह में बता रहे थे राज्य में फूड प्रोडक्शन 45 लाख टन से बढ़ कर अब 61 लाख टन हो गया. लेकिन, इसमें सीमांचल का कितना हिस्सा रहा, यह वे क्यों नहीं बताते? सीएम की आंख की पुतली कमजोर हो गयी है, इसलिए सीमांचल की गुरबत उन्हें दिखाई नहीं देती.

उन्होंने कहा कि बेगूसराय जिले में 86 प्रतिशत बच्चे मैट्रिक की परीक्षा पास करते हैं, जबकि सीमांचल में मात्र 28 प्रतिशत. चाहे किसी भी जाति व मजहब का बच्च हो, वह किस तरह पढ़ेगा, इसकी जिम्मेवारी चीफ मिनिस्टर की होती है. हमारी लड़ाई इंसाफ की है. इस इलाके में व्याप्त बेरोजगारी पर चर्चा करते हुए उन्होंने कहा कि यहां के नौजवान बड़े शहरों में जाकर होटलों मे काम करते हैं या फिर उत्तराखंड में जाकर पहाड़ को तोड़ते हैं. आपके सामने एक सुनहरा मौका आनेवाला है, अपनी तकदीर बदलने की.

उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हमला करते हुए कहा कि विदेश मंत्री सुषमा स्वराज संसद में अकेली बयान देती हैं और मिस्टर पीएम एसी में आराम फरमाते हैं.ओवैसी ने प्रधानमंत्री के चुनावी वादों को याद करते हुए कहा कि वे अब जुमले बन गये हैं. 15 लाख गरीबों के खाते में कब आयेंगे, अच्छे दिन कब आयेगा? उन्होंने कहा कि जंगलराज और विकास की राजनीति एक साथ नहीं चल सकती. सीमांचल की जनता चीख-चीख कर कह रही है मिस्टर चीफ मिनिस्टर हमारे इलाके में विकास क्यों नहीं हुआ? कार्यक्रम को समाजी इंसाफ फंट के संयोजक पूर्व विधायक अख्तरूल र्इमान, इ आफताब अहमद, कामरेड फैयाज हाल, प्रो अनवर इरज, प्रो अब्दुल अहद, मौलाना इनामुल हक मदनी, मौलाना अनवार आलम, मासूम रहा आदि ने भी संबोधित किया, जबकि अध्यक्षता प्रो इरफानुल हक ने की़.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें