25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

एक सप्ताह में गोशाला के स्टॉल खाली करने के साथ राशि करें जमा

आदेश नहीं मानने पर होगी प्राथमिकी, कई महीनों से किराये की राशि नहीं दे रहे लोगों पर एसडीओ हुए सख्त

खगड़िया. महीनों से गोशाला के स्टॉल/दुकान का किराया नहीं दे रहे कई दुकानदारों पर शिकंजा कसा गया है. गोशाला के स्टॉल धारकों को एक सप्ताह के भीतर दुकान खाली करने समेत बकाये किराये की राशि जमा कराने को कहा गया है. गोशाला कमेटी के अध्यक्ष सह एसडीओ अमित अनुराग ने बताया कि स्टॉल खाली कराने एवं बकाये राशि जमा कराने को लेकर पहले सभी लोगों को नोटिस जारी किया जा रहा है. आदेश की अवहेलना करने वालों पर कार्रवाई होगी. बताया गया कि बकाये राशि जमा करने की स्थिति में प्राथमिकी होगी. दंडाधिकारी व पुलिस बल की मदद से गोशाला के स्टॉल को खाली कराया जाएगा. जानकारी के मुताबिक खगड़िया गोशाला के 22 स्टॉल हैं, जिन्हें काफी पहले लोगों को किराये पर दिया गया था, लेकिन इनमें से कई किरायेदार कई महीने से गोशाला कमेटी के पास दुकान का किराया जमा नहीं करा रहे हैं. कमेटी के अध्यक्ष सह एसडीओ के द्वारा की गयी समीक्षा के दौरान यह बात सामने आयी कि कुछ दुकानदारों के पास 5-6 साल का किराया बांकी है, यानि इतने सालों से ये स्टॉल का किराया नहीं दे रहे हैं. कुछ ऐसे भी लोग हैं, जिनके पास 12 से 24 महीने तक का किराया बकाया है.

आठ सौ में स्टॉल आवंटन करा चार हजार में लगा दिया किराया पर:

कौड़ी के भाव में गोशाला के स्टॉल का आवंटन किया गया था. बताया जाता है कि कुछ लोगों ने आठ सौ रुपये प्रतिमाह की दर से आवंटित गोशाला के स्टॉलों को 4-5 हजार रुपये महीने के हिसाब से किराये पर लगा दिया व मालामाल हो रहे हैं. कम किराया मिलने से खगड़िया गोशाला को जहां प्रतिवर्ष लाखों रुपये का चूना लग रहा है, वहीं कुछ लोग काफी मुनाफा कमा रहे हैं. इतना ही नहीं अधिकांश किरायेदार तो किराये भी जमा नहीं कर रहे हैं. इधर गोशाला परिसर के निरीक्षण के बाद एसडीओ ने अनाधिकृत रूप से गोशाला के स्टॉल का उपयोग रहे लोगों को हटाने व बकाये की राशि वसूली के लिए सभी को नोटिस जारी करने की बातें कही है.

गोशाला में गायों के लिए बनेंगे शेड:

गोशाला परिसर पहुंचे एसडीओ अमित अनुराग ने विकास कार्यों की समीक्षा की. इस दाैरान परिसर में ऑफिस निर्माण के लिये जगह भी चिन्हित किया. बताया गया कि गोशाला का ऑफिस बनाया जाएगा. गोशाला परिसर में बरसात के दिनों में जल जमाव से उत्पन्न स्थिति निबटने के लिए परिसर में मिट्टी भराई तथा नाली निर्माण का कार्य कराया जाएगा. एसडीओ ने बताया कि गोशाला परिसर में सौंदर्यीकरण का भी कार्य कराया जाएगा. धूप,बरसात तथा ठंड के मौसम गाय को हाेने वाली परेशानी से निजात दिलाने के लिये एसडीओ ने परिसर में शेड का निर्माण तथा परिसर का विकास कराये जाने की बातें कही. इस दौरान राजस्व पदाधिकारी शंभू कुमार एवं गोशाला कमेटी से जुड़े लोग मौजूद थे.

कहते हैं अधिकारी

बगैर किराये दिये अनधिकृत रूप से गोशाला के स्टॉल में दुकान चला रहे लोगों को एक सप्ताह में स्टॉल खाली कराने तथा किराये की राशि जमा करने के लिए नोटिस जारी किया जा रहा है. राशि जमा नहीं करने वालों के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज करायी जाएगी.

अमित अनुराग, एसडीओ सह अध्यक्ष गोशाला कमेटी.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें