1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. khagaria
  5. block chief threatens hunger strike

प्रखंड प्रमुख ने दी भूख हड़ताल की धमकी

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date

खगड़िया ; प्रधानमंत्री आवास योजना में कमीशनखोरी के खिलाफ बेलदौर प्रखंड प्रमुख विकास कुमार ने बिगुल फूंकते हुए भूख हड़ताल की धमकी दी है. उन्होंने प्रशासन को सात दिनों की मोहलत देते हुए कहा है कि लोक शिकायत निवारण कार्यालय द्वारा राशि देने के आदेश के छह महीने बाद भी लाभुकों को राशि नहीं दिया जा रहा है. कमीशन नहीं देने पर पीएम आवास योजना के किस्त की राशि देने में आनाकानी से भड़के प्रखंड प्रमुख ने लाभुक के साथ जाकर डीएम को आवेदन सौंप कर कार्रवाई की मांग की है.

प्रमुख ने बताया कि बेलदौर पंचायत निवासी छठू शर्मा पिता विष्णुदयाल शर्मा वार्ड 19 के लाभार्थी हैं. इनकी पत्नी मंजुला देवी को प्रधानमंत्री आवास मिला. इनका घर लगभग एक वर्ष पूर्व ही बनकर तैयार हो गया है. उन्होंने बताया कि पहले लाभुक ने प्रथम किस्त में भी नजराना दिया, दूसरे किस्त देने से पहले भी अवैध उगाही की गयी, तृतीय किस्त में नजराना नहीं देने के कारण अभी तक लाभुक को राशि का भुगतान नहीं किया जा रहा है. लिहाजा, लाभुक कर्मी, ऑफिस का चक्कर लगा रहे हैं. प्रमुख ने कहा कि आये दिन आवास सहायकों द्वारा राशि देने में कमीशनखोरी की शिकायत मिलती रहती है. अधिकारियों को शिकायत के बाद भी मामले में लीपापोती किये जाने से स्थिति दिन ब दिन बदतर होती जा रही है.

6 नवंबर 2019 को लोक शिकायत से पारित हुआ आदेश. लाभुक के द्वारा छह माह तक आवास सहायक कार्यालय का चक्कर लगाया गया, लेकिन तीसरे किस्त का भुगतान नहीं हो सका. परेशान लाभुक द्वारा यह मामला लोक शिकायत में गया. जहां से लोक शिकायत पदाधिकारी ने बीते 6 नवंबर 2019 को आदेश जारी करते हुए कहा कि शिकायतकर्ता को पीएम आवास योजना की राशि का तुरंत भुगतान किया जाये. उस वक्त कर्मियों के द्वारा लोक शिकायत को राशि भुगतान करने का आश्वासन देकर वाद की कार्यवाही को समाप्त करवाने में कामयाब रहे. लेकिन राशि का भुगतान अभी तक नहीं किया गया.

प्रखंड प्रमुख ने लाभुक की शिकायत पर डीएम को आवेदन देकर आवास सहायकों की मनमानी पर रोक लगाने की मांग की है. प्रशासन को एक सप्ताह का समय दिया गया है. अगर समस्या का निराकरण नहीं हुआ तो लाभार्थी के साथ भूख हड़ताल पर बैठने की प्रमुख ने धमकी दी है.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें