30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

फर्जी डीएसपी को पुलिस ने किया गिरफ्तार

डीएसपी बनकर विवादित जमीन का करता था सेटलमेंट

कटिहार. साइबर एसपी बनकर लड़की व महिलाओं से व्हाट्सएप कॉलिंग के माध्यम से न्यूड वीडियो बनाने के मामले में शुक्रवार को एक आरोपित को कोढ़ा से गिरफ्तार किया. जबकि डंडखोरा थाना क्षेत्र से शनिवार को फर्जी डीएसपी को एसपी जितेंद्र कुमार के निर्देश पर पुलिस ने गिरफ्तार किया है. इस संदर्भ में एसडीपीओ सदर वन अभिजीत सिंह ने शनिवार को अपने वेश्म में प्रेस को संबोधित करते हुए बताया कि पुलिस कप्तान को सूचना प्राप्त हुई कि कटिहार जिला अंतर्गत एक व्यक्ति फर्जी प्रशिक्षु डीएसपी बनकर क्षेत्र में अवैध रूप से आम जनता के उपर अपना प्रभाव दिखाते हुए विवादित जमीन का सेटलमेन्ट कराता हैं. उक्त सूचना के सत्यापन एवं आवश्यक कार्रवाई तथा उक्त फर्जी प्रशिक्षु डीएसपी की गिरफ्तारी के लिए पुलिस अधीक्षक द्वारा अपर पुलिस अधीक्षक-सह-अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी, कटिहार सदर-01 के नेतृत्व में एक टीम का गठन किया गया. उक्त टीम द्वारा त्वरित कार्रवाई करते हुए डंडखोरा थाना क्षेत्र के भमरैली में वाहन जांच किया गया.

पुलिस स्टिकर कार व बोर्ड लिखा कार से फर्जी डीएसपी पुलिस वर्दी में हुआ गिरफ्तार

कटिहार- डंडखोरा मुख्य मार्ग पर पुलिस ने वाहन चेकिंग अभियान चलाया. उसी कम में सोनैली की ओर से आ रही एक उजला रंग के टाटा कंपनी का टियागो कार को रोका गया और उसका जांच किया गया. इस क्रम में पाया गया कि उक्त कार के आगे शिशा के उपर पुलिस का स्टीकर तथा अग्रेजी में लिखा हुआ पुलिस का बोर्ड लगा हुआ था. उक्त गाड़ी में एक ड्राईवर एवं वर्दी पहने हुए एक पुलिस पदाधिकारी बैठा हुआ था. जांच के कम में उक्त कार में बैठे वर्दी पहने हुए व्यक्ति ने अपने आप को 66वीं बैच का प्रशिक्षु डीएसपी बताया एवं अपना नाम अख्तर हुसैन पिता अबुल हुसैन साकिन नारायणपुर थाना आजमनगर जिला कटिहार बताया. वर्तमान में अपना पदस्थापन मोतिहारी जिला में बताया. उसके बाद गठित टीम द्वारा उक्त प्रशिक्षु डीएसपी का जांच/सत्यापन किया गया तो पाया गया कि वह व्यक्ति फर्जी प्रशिक्षु डीएसपी बनकर पुलिस की वर्दी बैच एवं पुलिस का स्टीकर लगा गाड़ी का इस्तेमाल कर रहा था तथा आम लोगों से अवैध रूप से जमीन का सेटलमेंट कराता था. जिसके बाद टीम के द्वारा कार्रवाई करते हुए उका फर्जी प्रशिक्षु डीएसपी को विधिवत गिरफ्तार किया गया तथा उसके एक अन्य साथी मेहरूदीन खां पिता शमशेर खां सकरपुरा थाना डंडखोरा जिला कटिहार को भी गिरफ्तार किया गया. गाड़ी की तलाशी के दौरान बिहार पुलिस सर्विस लिखा हुआ आई कार्ड पुलिस की खाकी वर्दी बीपीएस का बैच लगा हुआ, मोबाईल, बैंक का एटीएम, डेबिट कार्ड एवं पासबुक सहित अन्य कागजात बरामद किया गया. एसडीपीओ ने बताया कि इस घटना के संबंध में डंडखोरा थाना कांड सं0-48/24, दिनांक-01.06.2024 धारा-170/171/419/420/467/466/471/ 120 (बी) माचवि एवं 66 (डी) आईटी एक्ट के अंतर्गत दर्ज किया गया है.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें