1. home Home
  2. state
  3. bihar
  4. katihar
  5. and father and son started crying on the phone itself shubham mother sat blindly asj

...और पिता-पुत्र फोन पर ही फफक कर रोने लगे, आंख मूंद बैठ गयीं शुभम की मां

खुशी के आंसु हर कोई रोना चाहता है, लेकिन ऊपरवाला यह नशीब कम ही लोगों को देता है. सिविल सेवा परीक्षा का परिणाम आया तो कटिहार के देवानंद सिंह की आंखों से कल खुशी के आंसू छलके. बेटे शुभम ने फोन पर जैसे ही कहा, “हेलो पापा मैं टॉप कर गया.” देवानंद सिंह की आंखे छलक गयी.

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
अपने परिवार के साथ शुभम
अपने परिवार के साथ शुभम
प्रभात खबर

कटिहार. खुशी के आंसु हर कोई रोना चाहता है, लेकिन ऊपरवाला यह नशीब कम ही लोगों को देता है. सिविल सेवा परीक्षा का परिणाम आया तो कटिहार के देवानंद सिंह की आंखों से कल खुशी के आंसू छलके. बेटे शुभम ने फोन पर जैसे ही कहा, “हेलो पापा मैं टॉप कर गया.” देवानंद सिंह की आंखे छलक गयी.

उनको अपने कानों पर विश्वास नहीं हुआ. लेकिन, जब बेटे ने दोबारा टॉप करने की बात कही तो पिता-पुत्र दोनों एक साथ फोन पर ही रोने लगे. बेटे की कामयाबी जानकर मां आंख बंद कर बैठ गयी. आंचल हाथ में पकड़े ईश्वर को प्रणाम करती रही. पति ने फोन बढ़ाया तो बेटे को आशिर्वाद दिया.

आखिरी बार 16 अगस्त को कटिहार आये थे शुभम

यूपीएससी टॉपर शुभम के पिता देवानंद सिंह, उत्तर बिहार ग्रामीण बैंक के मैनेजर हैं. शुभम के पिता कहते हैं कि वे लोग कदवा प्रखंड के कुमरीही गांव के रहने वाले हैं. पूरा परिवार शिक्षा के प्रति कितना सजग है, यह इस बात से साफ हो जाता है कि शुभम की बड़ी बहन अंकिता भी इंदौर में बड़े पद पर नौकरी कर रही हैं.

शुभम की मां पूनम देवी घरेलू महिला हैं और अपने बेटे की उपलब्धि पर बेहद खुश हैं. शुभम के चाचा मणि कुमार सिंह चाहते हैं कि उनका भतीजा गांव के विकास के लिए काम करे. बाढ़ की समस्या को देखते हुए इसके स्थायी निदान पर भी कुछ करें. चाची मधु कुमारी भी शुभम के बचपन से लेकर अब तक की उपलब्धि साझा करते हुए बेहद खुशी जताती हैं.

लगातार आ रहा है बधाईयों वाला कॉल

यूपीएसी टॉपर शुभम को हर ओर से बधाई मिल रही है. पुणे में ट्रेनिंग कर रहे शुभम कहते हैं कि उन्हें उनके शिक्षक, साथी, रिश्तेदार, समेत तमाम लोग फोन करके बधाई दे रहे हैं. सबसे ज्यादा उन्हें बिहार के लोगों की तरफ़ से शुभकामनाएं और बधाई मिल रही है. गौरतलब है कि बिहार के सीएम नीतीश कुमार, डिप्टी सीएम तारकिशोर प्रसाद समेत तमाम दूसरे मंत्री और अधिकरी भी लगातार शुभम को अपनी ओर से बधाई दे रहे हैं.

Posted by Ashish Jha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें