32.5 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

राजनाथ सिंह ने दी गारंटी, नहीं लौटेगा जंगलराज

दरभंगा/कटिहार : केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने मंगलवार कहा कि बिहार में दो तिहाई बहुमत से एनडीए की सरकार बननी तय है. प्रदेश में अब जंगलराज नहीं लौटेगा. हमारी सरकार का पहला टास्क विधि-व्यवस्था को पटरी पर लाना होगा. इसके लिए जितने भी पुलिस बल की जरूरत होगी, गृह मंत्रालय उपलब्ध करायेगा. सरकार गठन […]

दरभंगा/कटिहार : केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने मंगलवार कहा कि बिहार में दो तिहाई बहुमत से एनडीए की सरकार बननी तय है. प्रदेश में अब जंगलराज नहीं लौटेगा. हमारी सरकार का पहला टास्क विधि-व्यवस्था को पटरी पर लाना होगा. इसके लिए जितने भी पुलिस बल की जरूरत होगी, गृह मंत्रालय उपलब्ध करायेगा. सरकार गठन के छह माह के अंदर सभी अपराधी जेल में होंगे.
दरभंगा जिले के बहादुरपुर व बेनीपुर विधानसभा क्षेत्रों और कटिहार के कदवा में सभा को संबोधित करते हुए कहा कि आपने 35 साल कांग्रेस को देखा. 15 साल लालू को दिया. नौ साल नीतीश जी को देकर देख लिया. पांच साल हमें भी दें. हम इस पांच साल में बिहार की तकदीर बदल कर दिखा देंगे.
उन्हाेंने कहा कि मध्यप्रदेश और छतीसगढ़ आपकी तरह पहले भी बीमारू प्रदेश थे. जहां भाजपा के सत्ता में आने के बाद वे अब विकसित प्रदेशों में गिना जाने लगे हैं. राजनाथ सिंह ने कहा कि हम रोजगार का दावा नहीं करेंगे. लेकिन, विकास के साथ हुनर देकर सबको अपने पैरों पर खड़ा करेंगे. इसके लिए हमारी सरकार ने कौशल विकास मंत्रालय बनाया है.
इसके माध्यम से हुनरमंद लोगों को अपना रोजगार करने के लिए मुद्रा बैंक से 10 हजार से 10 लाख रुपये तक का कर्ज बगैर किसी गारंटर के दिया जायेगा. उन्हाेंने कहा कि हमारा गंठबंधन जातिवादी नहीं, परिवर्तनकारी गंठबंधन है. इसके नेता से लेकर कार्यकर्ताओं में स्वाभिमान की झलक दिखाई पड़ेगी. गृह मंत्री ने कहा, आतंकवाद से जूझ रहे अमेरिका भी अब हिंदुस्तान की शरण में आ गया है. सीमा पार से 16वीं बार गोलीबारी की खबर बीएसएफ के डीजी ने दी, तो मैंने फौरन 17वीं गोली दागने का आदेश दे दिया.
हम धोखे की राजनीति नहीं करते. विकास की राजनीति करते हैं, इसीलिए विकास के नाम पर वोट मांग रहे हैं. उन्होंने कहा कि भारत की आन, बान, शान के लिए हम अडिग हैं. किसी भी कीमत पर हम भारत के स्वाभिमान को दुश्मनों के आगे झुकने नहीं देंगे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें