27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

13665 किलोग्राम जावा गुड़ किया नष्ट

उत्पाद विभाग दो दिनों से चला रही है छापेमारी अभियान

जिले के शहरी व ग्रामीण क्षेत्रों में शराब का अवैध धंधा की खबर प्रभात खबर ने बड़ी प्रमुखता से प्रकाशित किया. समाचार प्रेषण उपरांत जिला समाहर्ता के निर्देश पर उत्पाद विभाग ने बुधवार व गुरुवार को ताबड़तोड़ छापेमारी की. इस दौरान पुलिस ने शहरी व ग्रामीण इलाकों से शराब के साथ-साथ तस्कर व शराब विक्रेता को भी गिरफ्तार किया. ग्रामीण क्षेत्रों में संचालित कई अवैध भठ्ठी को नष्ट कर उक्त मामले में सात शराब तस्करों को गिरफ्तार किया है. बताते चले कि लोकसभा चुनाव के मद्देनजर जिला समाहर्ता मनीष कुमार मीणा के निर्देश पर उत्पाद अधीक्षक सुभाष कुमार सिंह के नेतृत्व व दिशा-निर्देश पर उत्पाद विभाग की टीम जिले के विभिन्न थाना क्षेत्रों में सघन छापेमारी एवं वाहन चेकिंग अभियान चलाते आ रही है. इन मामलों में उत्पाद विभाग की टीम को खासी सफलता भी हाथ लगी. पश्चिम बंगाल से शराब की बड़ी-बड़ी खेप लेकर कटिहार पहुंच रहे तस्कर को गिरफ्तार कर उससे भारी मात्रा में देसी व विदेशी शराब बरामद किया है. इसके बावजूद भी जिले में अवैध शराब का धंधा फल-फूल रहा है. शराब निर्माण से लेकर शराब तस्करी, होम डिलीवरी एवं शराब पिलाने का कार्य फल फूल रहा था. जिस खबर को प्रभात खबर ने प्रमुखता से 10 अप्रैल को प्रकाशित की थी. खबर प्रेषण उपरांत उत्पाद अधीक्षक सुभाष सिंह के नेतृत्व में उत्पाद विभाग ने जिले के विभिन्न थाना क्षेत्र में सघन छापेमारी व वाहन चेकिंग अभियान चलाया.

128 लीटर अर्ध निर्मित शराब के साथ सात गिरफ्तार

उत्पाद अधीक्षक सुभाष सिंह के नेतृत्व में उत्पाद निरीक्षक आर्यन राज, सहायक उत्पाद निरीक्षक रवि कुमार सहित अन्य उत्पाद बल ने नगर थाना क्षेत्र के ड्राइवर टोला एवं अड़गड़ा चौक पर छापेमारी कर धर्मराज सिंह को 15 लीटर देसी शराब के साथ गिरफ्तार किया. रौतारा थाना क्षेत्र के चंदवा संथाली टोला व कदवा थाना क्षेत्र के सनौली में छापेमारी कर दर्जनों अवैध भट्ठियों को नष्ट किया एवं 13665 किलोग्राम जावा गुड एवं 128 लीटर अर्ध निर्मित शराब बरामद कर उसे नष्ट किया है. प्राणपुर थाना क्षेत्र के केहुनिया पंचायत में वाहन चेकिंग अभियान चलाकर बंगाल से शराब की तस्करी कर कटिहार आ रहे दो तस्कर शिवा कुमार पिता भीम चौधरी, समरजीत कुमार पिता सुग्रीव चौधरी डकरा थाना अमदाबाद निवासी को 22 लीटर शराब के साथ गिरफ्तार कर उसकी मोटरसाइकिल जब्त कर लिया है. उत्पाद विभाग की टीम ने आलमपुर में छापेमारी कर कृष्ण कुमार मंडल को चार लीटर देसी शराब के साथ, आजमनगर थाना क्षेत्र के पस्तियां में छापेमारी कर चमनिया देवी को पांच लीटर देसी शराब के साथ, बारसोई थाना क्षेत्र के शीतलपुर में छापेमारी कर प्रकाश शर्मा एवं दुखई शर्मा निवासी सिंधिया सुधानी निवासी को 33 लीटर शराब के साथ गिरफ्तार किया है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें