1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. karpoori thakur jayanti 2021 special songs jannayak and zindabad release on birth anniversary of late bihar cm karpoori thakur singer kailash kher vishal mishar pankaja thakur abk

कैलाश खेर, विशाल मिश्रा ने जननायक कर्पूरी ठाकुर को दी अनूठी श्रद्धांजलि, गाए दो स्पेशल गीत

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
बिहार के दिवंगत CM कर्पूरी ठाकुर का सम्मान, सिंगर कैलाश खेर और विशाल मिश्रा ने गाए दो स्पेशल गीत
बिहार के दिवंगत CM कर्पूरी ठाकुर का सम्मान, सिंगर कैलाश खेर और विशाल मिश्रा ने गाए दो स्पेशल गीत
सोशल मीडिया

Karpoori Thakur Jayanti 2021: बिहार के दिवंगत मुख्यमंत्री जननायक कर्पूरी ठाकुर (Jannayak Karpoori Thakur) को श्रद्धांजलि देने के लिए गायक कैलाश खेर (Kailash Kher) और विशाल मिश्रा (Vishal Mishra) ने दो गीत पेश किए हैं. गीतों को जननायक कर्पूरी ठाकुर की जयंती (Karpoori Thakur Birth Anniversary) के एक दिन पहले 23 जनवरी को जारी किया गया. इसमें मशहूर सिंगर कैलाश खेर ने ‘जिंदाबाद’ गीत को आवाज दी है.

गीत को विपिन पटना ने कंपोज किया है. गीत में जननायक और उनके कार्यों का जिक्र है. विपिन के मुताबिक जिंदाबाद गीत कर्पूरी जी को समर्पित है. गीत में जनता के लिए उनकी विचारधाराएं शामिल हैं. ट्रैक का निर्देशन पंकजा ठाकुर ने किया है. पंकजा भी बिहार से हैं.

दूसरा ट्रैक ‘जननायक’ में विशाल मिश्रा की आवाज है. इसका लिरिक्स कौशल किशोर ने लिखा है. किशोर का कहना है कि मैं बिहार से हूं और कर्पूरी ठाकुर के सम्मान में लिखने का अवसर मिलना सौभाग्य से कम नहीं है. मुझे यकीन है कि आज का युवा उनकी यात्रा से प्रेरित होगा.’

दोनों गीत में जननायक कर्पूरी ठाकुर जी की जिंदगी, विचारधारा और कार्यों का उल्लेख है. ‘जननायक’ में उनका संक्षिप्त परिचय है. जबकि, ‘जिंदाबाद’ गाने में उनके जननायक बनने की यात्रा के बारे में बताया गया है. दोनों गाना जननायक यूट्यूब चैनल पर रिलीज किया गया है. इन गानों को काफी अच्छा रिस्पांस भी मिल रहा है.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें