1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. kaimur
  5. four smugglers arrested with 14 animals loaded in two pickups in kaimur

कैमूर में दो पिकअप में लदे 14 पशुओं के साथ चार तस्कर गिरफ्तार

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
दो पिकअप में लदे 14 पशुओं के साथ चार तस्कर गिरफ्तार
दो पिकअप में लदे 14 पशुओं के साथ चार तस्कर गिरफ्तार

कैमूर: चांद थाना क्षेत्र के चांद से हाटा की तरफ जानेवाली नहर से पशु तस्करी का धंधा काफी धड़ल्ले से होता है. पशु तस्कर उत्तर प्रदेश के पशु लाकर बिहार में सप्लाइ करते हैं. इसी क्रम में रविवार की रात चांद पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर दो पिकअप से 14 पशुओं के चार पशु तस्करों को गिरफ्तार कर न्यायिक हिरासत में भेज दिया.

गिरफ्तार तस्करों में चंदौली जिले के रामपुर चमरही निवासी सुरेश प्रसाद का बेटा नीरज कुमार, मिर्जापुर जिला के अदलहाट गांव निवासी गुड्डु गुप्ता का बेटा विशाल गुप्ता, जौनपुर जिला निवासी अक्षय लाल का बेटा रियाज अली व बनारस के अलीपुर का सिविल नट का बेटा करीम नट शामिल हैं.

प्राप्त जानकारी के अनुसार, चांद पुलिस को गुप्त सूचना मिली थी कि रविवार की देर रात उत्तर प्रदेश से दो पिकअप पर पशु तस्कर पशुओं को ले जा रहे हैं. इधर, जब पुलिस ने इचाव गांव के सामने नहर पर वाहन चेकिंग अभियान शुरू की, तो पुलिस की गाड़ी देखते ही पशु तस्कर भागने लगे. इतने में चांद पुलिस ने भाग रहे पशु तस्करों को खदेड़ कर दबोच लिया. जब पिकअप की जांच की गयी, तो उन दोनों पर सात-सात पशु लोड थे. कुल 14 पशुओं में से 12 गायें और दो बछड़े थे. पशु तस्कर पिकअप यूपी 67 एटी 5564 से सात पशु और दूसरी पिकअप यूपी 63 एटी 8499 से सात मवेशियों लेकर उत्तर प्रदेश से बिहार में हाटा की तरफ जा रहे थे.

इधर, इस संबंध में थाना प्रभारी संजय कुमार ने बताया कि पशु क्रूरता अधिनियम एवं बिहार पशु संरक्षण अधिनियम के तहत पशुओं को मुक्त कराते हुए पशु तस्करों को गिरफ्तार कर न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें