1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. jamui
  5. bihar news naxalites planning to carry out the killings in jamui arrested skt

जमुई में हत्याओं का दौर चलाने की योजना बना रहे नक्सली को किया गया गिरफ्तार

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
संकेतिक तस्वीर
संकेतिक तस्वीर
twitter

जमुई जिले के सिकंदरा थाना क्षेत्र के फुलवरिया कोड़ासी में हत्याओं का दौर चलाने की योजना बना रहे एक नक्सली को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. बताया जाता है कि गिरफ्तार नक्सली पुलिस मुखबिर को टारगेट कर उनकी हत्या करने की योजना बना रहे थे. जिसके बाद पुलिस अधीक्षक के नेतृत्व में छापेमारी दल का गठन किया गया और छापेमारी कर सदर थाना क्षेत्र के कल्याणपुर से एक हार्डकोर नक्सली को गिरफ्तार किया गया है. गिरफ्तार नक्सली की पहचान भूटो यादव उर्फ भूटो सरदार उर्फ भुवनेश्वर यादव के रूप में किया गया है.

बताते चलें कि सिकंदरा थाना क्षेत्र के कोड़ासी में वैसे लोगों को रखा गया है जो नक्सल संगठन छोड़ कर मुख्य धारा में वापस आये हैं या फिर वह कहीं ना कहीं नक्सली हिंसा के शिकार रहे हैं. ऐसे लोगों को टारगेट करने तथा उन को डराने धमकाने के लिए नक्सल संगठन द्वारा लगातार कई योजनाएं बनायी जाती है. बीते दिनों पुलिस ने दो नक्सली को गिरफ्तार कर उक्त स्थान पर होने वाली एक बड़ी दुर्घटना को रोक दिया था. लेकिन इसके बावजूद नक्सली अपने मंसूबों को कामयाब करने के लिए लगातार योजना बनाते रहते हैं. इसी दौरान पुलिस को सूचना मिली थी कि नक्सली का एक बड़ा दस्ता एक बार फिर उक्त स्थान पर कोई नयी योजना को अंजाम देने की साजिश रच रहा है.

जिसके बाद पुलिस अधीक्षक प्रमोद कुमार मंडल, सदर एसडीपीओ डॉ. राकेश कुमार, पुलिस उपाधीक्षक अभियान सुधांशु कुमार सहित अन्य पुलिसकर्मियों को शामिल कर एक छापेमारी दल का गठन किया गया और छापेमारी कर सदर थाना क्षेत्र के कल्याणपुर से बीते बुधवार देर शाम को गिरफ्तार किया गया है.

बताया जाता है कि गिरफ्तार नक्सली पर खैरा, जमुई सहित कई अन्य थानों में पूर्व में भी नक्सलवाद के कई मामले दर्ज हैं और पुलिस को लंबे समय से उसकी तलाश थी. गिरफ्तार नक्सली से पूछताछ की जा रही है तथा उसको न्यायिक हिरासत में जेल भेजा जा रहा है.

Posted by: Thakur Shaktilochan

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें