22.1 C
Ranchi
Wednesday, February 21, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Homeबिहारजहानाबादबिहार: प्रेम-प्रसंग ने ले ली महिला सिपाही की जान? हत्यारे पति ने सरेंडर के बाद दिया हैरान करने वाला...

बिहार: प्रेम-प्रसंग ने ले ली महिला सिपाही की जान? हत्यारे पति ने सरेंडर के बाद दिया हैरान करने वाला बयान..

पटना के होटल में जहानाबाद निवासी महिला सिपाही शोभा की गोली मारकर हत्या करने वाला उसका हत्यारोपित पति गजेंद्र ने पुलिस के सामने सरेंडर कर दिया है. गजेंद्र ने पुलिस को बताया है कि उसने अपनी पत्नी की हत्या क्यों कर दी. जानिए क्या खुलासा किया..

Lady Constable Murder: 20 अक्टूबर को पटना के कोतवाली थाना क्षेत्र के स्टेशन रोड स्थित होटल मीनाक्षी के कमरे में अपनी महिला सिपाही पत्नी शोभा की गोली मारकर हत्या करने वाले हत्यारोपित पति ने जहानाबाद के काको थाना में सरेंडर कर दिया. पुलिस दबिश से घबराकर मृतका महिला सिपाही शोभा के पति गजेंद्र ने रविवार को काको थाने में आत्मसमर्पण किया. गजेंद्र काको थाना क्षेत्र अंतर्ग दमुहां जोगियाडीह का निवासी था.उसने महिला सिपाही पत्नी की हत्या मामले में कई चौंकाने वाले खुलासे किए हैं. हालांकि पुलिस अभी उसके बयान की सत्यता की जांच करेगी. महिला सिपाही की हत्या देशी कट्टे से गोली मारकर की गयी थी. उसे गोली किस परिस्थिति में लगी है, मृतका के पति गजेंद्र ने इसकी जानकारी पुलिस को दी है.

पति ने किया सरेंडर..

इधर कोतवाली और काको थाने की पुलिस छापेमारी कर रही थी, उधर दोपहर को काको थाने में वह पहुंच गया और पुलिस से कहा कि मुझे गिरफ्तार कर लीजिए. मैंने ही अपनी पत्नी शोभा कुमारी की गोली मारकर हत्या की है. इसकी जानकारी जैसे ही कोतवाली थाने को हुई वह तुरंत काको थाना पहुंच गयी. कागजी प्रक्रिया के बाद पुलिस गजेंद्र को लेकर पटना आ गयी. गजेंद्र पर हत्या का केस उसके ससुर दीनानाथ यादव के बयान पर हुआ है, वहीं काेतवाली थानेदार संजीत कुमार ने आर्म्स एक्ट का केस दर्ज किया है.

Also Read: बिहार: 67वीं BPSC परीक्षा पास कर बेटा बना अधिकारी, अपनी अंतिम इच्छा पूरी होते ही पिता ने तोड़ा दम
हत्या करने के बाद मंदिर में छिपा था पति..

सूत्र के अनुसार गजेंद्र ने पुलिस को पूछताछ में बताया कि वह हत्या करने के बाद गया भाग गया था. वहां जाकर एक मंदिर में छिप गया. काको और कोतवाली थाने की पुलिस की गजेंद्र के घर पर लगातार छापेमारी की सूचना उसे मिल रही थी. माता- पिता व परिवार पर लगातार दबाव के बाद रविवार को गजेंद्र ने किसी नंबर से घर में फोन किया फिर खुद थाने में हाजिर हो गया. गजेंद्र ने यह स्वीकार किया कि शोभा की मौत से करीब 14 दिन पहले मैं दोस्त हेमंत की दुकान में गया था. हेमंत को मैंने सारी बात बतायी और उसी के डायरी में तीन पेज में अपनी आपबीती लिख दी. तीनों पेज का जिक्र जो किया गया है और उसमें जो लिखावट है, वह मैंने खुद लिखी है.

पति ने बताया- कैसे चली गोली, किसने लाया था हथियार..

आरोपित गजेंद्र ने पुलिस के समक्ष अपनी पत्नी को लेकर कई बातें बतायी हैं. अपनी पत्नी के ऊपर उसने आरोपों की बौछार लगा दी. पति का आरोप है कि वह अपनी पत्नी को पढ़ा-लिखा कर पुलिस में नौकरी लगवाई. एक संतान भी है, घर-गृहस्थी ठीक-ठाक से चल रहा था. नौकरी लगने के बाद मेरी पत्नी का आचरण गलत हो गया और वो एक युवक के प्रेम जाल में फंस गयी. जिसकी जानकारी होने के बाद मैंने उसे कई बार उसे समझाया-बुझाया और कहा कि तुम शादीशुदा हो, गैर मर्द से बातचीत करना और संबंध रखना बंद करो लेकिन मेरी बातों का उस पर कोई असर नहीं हो रहा था. जिसे लेकर कुछ महीनों से विवाद चल रहा था. उसी विवाद के निबटारे के लिए वह मुझे पटना के एक होटल में सुलह करने के लिए बुलाई थी जहां वह अपने साथ एक बैग में हथियार और कारतूस लेकर पहुंची थी. वो मेरी हत्या करना चाहती थी, उसी मकसद से उसने हथियार निकाल कर मुझे मारना चाह रही थी लेकिन धक्का-मुक्की के क्रम में लोडेड पिस्तौल से गोली चल गयी और वो गोली पत्नी शोभा को जा लगी जिससे मौके पर ही उसकी मौत हो गयी. उक्त बातों का खुलासा हत्यारोपी गजेंद्र ने पुलिस और प्रेस के सामने किया है.

एसएसबी के जवान संग प्रेम प्रसंग का आरोप

काको थाना पुलिस के द्वारा उसके आत्मसमर्पण की जानकारी पटना पुलिस को दी गयी जिसे पटना पुलिस पहुंचकर पूछताछ के लिए उसे अपने साथ ले गयी है. बताते चलें कि जिस युवक से महिला सिपाही शोभा के प्रेम-प्रसंग होने का आरोप लगा है वो सीतामढ़ी का धीरज बताया जाता है जो फिलहाल एसएसबी का जवान है. आरोप है कि शोभा धीरज को छोड़ने को कतई तैयार नहीं थी. विगत पांच माह से इसी बात को लेकर गजेंद्र काफी परेशान रह रहा था. बकौल गजेंद्र प्रेम-प्रसंग की बात उसने शोभा के मां-बाप को भी बताई थी लेकिन समझाने के बाद भी उस पर कोई असर नहीं हुआ. फिलहाल पुलिस ने हत्यारोपी को कस्टडी में लेते हुए हत्या के तह तक पहुंचने में जुटी है.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें