25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

दिव्यांग व बुजुर्ग वोटरों से मिलकर स्काउट-गाइड ने मतदान का किया आग्रह

जिला निर्वाचन पदाधिकारी यशपाल मीणा के निर्देश पर चलाये जा रहे मतदाता जागरूकता अभियान के तहत जिले में विभिन्न गतिविधियों के माध्यम से मतदाताओं को वोट करने के लिए प्रेरित किया जा रहा है.

हाजीपुर. जिला निर्वाचन पदाधिकारी यशपाल मीणा के निर्देश पर चलाये जा रहे मतदाता जागरूकता अभियान के तहत जिले में विभिन्न गतिविधियों के माध्यम से मतदाताओं को वोट करने के लिए प्रेरित किया जा रहा है. भारत स्काउट एवं गाइड, वैशाली यूनिट के स्काउट-गाइड दिव्यांग एवं बुजुर्ग मतदाताओं से मिलकर उन्हें मतदान करने के लिए आमंत्रित कर रहे हैं. गुरुवार को मध्य विद्यालय, आदमपुर की नोडल शिक्षिका नीलम कुमारी ने स्काउट-गाइडों के साथ घर-घर जाकर मतदाताओं को जागरूक किया. इस क्रम में दिव्यांग एवं वृद्ध मतदाताओं को मतदान के लिए प्रेरित किया गया. भारत स्काउट एवं गाइड के जिला संगठन आयुक्त ऋतुराज के नेतृत्व में मतदाताओं से प्रतिदिन मिलने का कार्य स्काउट-गाइड के प्रखंड प्रभारी एवं नोडल शिक्षक कर रहे हैं. मतदाताओं को बताया जा रहा है कि देश के विकास में यदि आप अपना योगदान देना चाहते हैं तो मतदान के दिन वोट देकर अपने संवैधानिक अधिकार का उपयोग करें. राजापाकर प्रखंड प्रभारी प्रमोद कुमार ने कहा कि मतदाता जागरूक बनेंगे, तभी अपने मताधिकार का सही उपयोग कर पायेंगे. वैशाली लोकतंत्र की जननी है. इसलिए इस जिले में अधिक से अधिक मतदान कर पूरे देश को यह संदेश देने की आवश्यकता है कि लोकतंत्र को मजबूत बनाने में यहां के लोग अग्रणी भूमिका में हैं.

जिला संगठन आयुक्त ऋतुराज ने कहा कि लोकतंत्र की रक्षा के लिए हर मतदाता का वोट देश के लिए आवश्यक है. लोकतंत्र में चुनाव का महत्व समझने की जरूरत है. चुनाव में 18 वर्ष एवं उससे ऊपर वाले युवा वोटर, वृद्ध, दिव्यांग एवं आम मतदाता को वोट करने के लिए प्रेरित और प्रोत्साहित किये जाने से मतदान प्रतिशत बढ़ेगा. गाइड कैप्टन आरती सिंह ने कहा कि झांसे में नहीं आना है और सोच समझकर मतदान करना है. क्षेत्र भ्रमण के दौरान मतदाताओं को कहा गया कि यदि आप यह सोचते हैं कि एक मत नहीं डालने से क्या बनने-बिगड़ने वाला है, तो कई बार ऐसा देखा जाता है कि हार जीत का निर्णय केवल एक वोट से हो जाता है. इसलिए लोकतंत्र की मजबूती के लिए हम सभी को सजग होकर ईमानदारी से अपना मतदान करना चाहिए.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें