26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

बलिगांव में बिजली के शाॅर्ट सर्किट से लगी आग से जले आठ घर

बलिगांव थाना क्षेत्र के बलिगांव गांव के इकरहिया टोला में बिजली के शॉर्टसर्किट से लगी भीषण आग में आठ लोगों के घर समेत घर का सारा सामान जलकर राख हो गया. घटना की सूचना पर मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड की टीम ने कड़ी मशक्कत के बाद ग्रामीणों के सहयोग से आग पर काबू पाया.

पातेपुर. बलिगांव थाना क्षेत्र के बलिगांव गांव के इकरहिया टोला में बिजली के शॉर्टसर्किट से लगी भीषण आग में आठ लोगों के घर समेत घर का सारा सामान जलकर राख हो गया. घटना की सूचना पर मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड की टीम ने कड़ी मशक्कत के बाद ग्रामीणों के सहयोग से आग पर काबू पाया. अगलगी की घटना में लाखों रुपये का अनाज, कपड़ा, आभूषण, पशुचारा एवं अन्य सामान जलकर राख हो गया.

जानकारी के अनुसार मंगलवार की देर रात दस बजे के करीब बलिगांव थाना क्षेत्र के बलिगांव गांव के वार्ड संख्या दो इकरहिया टोला में तेज हवा के कारण दो तार के आपस में टकराने के कारण निकली चिंगारी से सबसे पहले धनेश्वर राय के झोपड़ीनुमा घर में आग लग गयी. हवा तेज होने के कारण देखते ही देखते आग ने विकराल रूप धारण कर लिया. आग की लपटें उठते देख जबतक लोग मौके पर जुटे, आग ने आसपास के लालबाबू राय, राकेश कुमार, नीतीश कुमार,मनेश्वर राय, राम ललित राय, कर्पूरी राय एवं शत्रुध्न राय के घरों को अपनी चपेट में ले लिया. आग की लपटे इतनी तेजी से फैली कि लोग चाहकर भी कोई सामान घर से बाहर नहीं निकाल सके. मौके पर जुटे लोगों ने घटना की सूचना बलिगांव पुलिस एवं फायर ब्रिगेड को दी. सूचना मिलते ही पहले बलिगांव पुलिस थाना पर तैनात फायर ब्रिगेड की छोटी गाड़ी के साथ मौके पर पहुंची लेकिन आग की विभीषिका देख पुलिस ने पातेपुर एवं महुआ के फायर ब्रिगेड को सूचना देकर मौके पर बुलाया. फायर ब्रिगेड की चार गाड़ियों की मदद से घंटो कड़ी मशक्कत के बाद आग पर पूरी तरह काबू पाया. स्थानीय लोगों ने बताया कि बिजली विभाग की लापरवाही के कारण घटना हुई है. घटनास्थल के पास काफी समय से जर्जर तार झुल रहा था. कई बार इसके लिए लोगों ने विभाग से शिकायत भी की थी, लेकिन विभाग के अधिकारी सुनने के लिए तैयार ही नहीं थे. इस संबंध में पातेपुर सीओ प्रभात कुमार ने बताया कि बलिगांव में बिजली के शॉर्ट सर्किट से देर रात भीषण अगलगी की जानकारी मिली है. स्थानीय राजस्व कर्मचारी को मौके पर भेज कर भौतिक सत्यापन कराया गया है. सभी अग्निपीड़ितों को आपदा के तहत मिलने वाली सहायता राशि तथा अन्य सामग्री उपलब्ध करायी जा रही है.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें