25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

आज से बदली-बदली दिखेगी शहर की ट्रैफिक व्यवस्था

लोकसभा चुनाव को लेकर चल रही नामांकन प्रक्रिया की वजह से सोमवार से शहर की ट्रैफिक व्यवस्था बदली-बदली सी दिखेगी. नामांकन के दौरान उम्मीदवार के साथ उमड़ने वाली समर्थकों की भीड़ की वजह से शहर की ट्रैफिक व्यवस्था में यह बदलाव किया गया है.

हाजीपुर. लोकसभा चुनाव को लेकर चल रही नामांकन प्रक्रिया की वजह से सोमवार से शहर की ट्रैफिक व्यवस्था बदली-बदली सी दिखेगी. नामांकन के दौरान उम्मीदवार के साथ उमड़ने वाली समर्थकों की भीड़ की वजह से शहर की ट्रैफिक व्यवस्था में यह बदलाव किया गया है. यह व्यवस्था नामांकन प्रक्रिया के अंतिम दिन लागू रहेगी. नामांकन प्रक्रिया के दौरान शहर की सड़कों पर सुचारू ट्रैफिक व्यवस्था के लिए मास्टर प्लान बनाया गया है. शहर सुचारू ट्रैफिक व्यवस्था के लिए बड़े वाहनों के परिचालन को लेकर अलग-अलग रूट का निर्धारण किया गया है. रूट निर्धारण के बाद विभिन्न जगहों पर ड्रॉप गेट लगाये गये हैं. ड्रॉप गेट पर पुलिस को तैनात किया गया है. शहर में बड़े वाहनों, बस एवं अन्य काॅमर्शियल वाहनों के प्रवेश पर भी रोक लगायी गयी है. हालांकि इस दौरान स्कूली वाहन, एंबुलेंस एवं इमरजेंसी के लिए जाने वाले वाहनों को मुक्त रखा गया. ट्रैफिक डीएसपी दिलीप कुमार साह ने बताया कि लोकसभा चुनाव को लेकर समाहरणालय उम्मीदवारों के नामांकन की प्रक्रिया 26 अप्रैल से तीन मई तक निर्धारित है. नामांकन के दौरान शहर में लोगों की भीड़ जुटनी तय है. ऐसे स्थिति में शहर की ट्रैफिक व्यवस्था को बनाए रखने के उद्देश्य से विशेष मास्टर प्लान बनाया गया है. प्लान के तहत शहर के मुख्य मार्गों पर वाहनों के परिचालन को लेकर व्यापक स्तर पर बदलाव किया गया है. यह व्यवस्था नामांकन की अंतिम तिथि तीन मई की शाम पांच बजे तक लागू रहेगा. इन मार्गों से चलेंगे बड़े वाहन सोमवार से शहर में यातायात को सुगम बनाये रखने के बड़े वाहन एवं बस रामाशीष चौक से शहर की तरफ प्रवेश नहीं करेंगे. अंजानपीर चौक से भी मालवाहक ट्रक एवं बस को शहर में प्रवेश नहीं करने दिया जायेगा. पटना से गांधी सेतु होते हुए रेलवे स्टेशन आने वाली पैसेंजर बस को गर्दनिया चौक एवं जढुआ मोड़ से कौनहारा रोड होते हुए शहर की ओर प्रवेश वर्जित रहेगा. इस रूट की बसें सीधे पासवान चौक के पास से बीएसएनएल गोलंबर होते हुए रामाशीष चौक आएंगी तथा वहीं निर्धारित स्थान पर यात्री को उतारेंगें तथा चढाएंगे. शहर में प्रवेश वाले सभी प्वाइंटों पर ड्रॉप गेट के साथ ही पुलिस की तैनाती रहेगी. नामांकन के लिए आने वाले बड़े वाहन (बस आदि) का भी रामाशीष चौक से आगे समाहरणालय की तरफ जाने वाले मार्ग पर प्रवेश पूर्णतः वर्जित रहेगा.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें