1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. hajipur
  5. boats submerge in ganga 17 rescued two missing search continues in patna asj

गंगा में नाव डूबी, 17 ने बचायी जान, दो लोग लापता, तलाश जारी

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date

सोनपुर : थाना क्षेत्र के सबलपुर दियारा कुमार घाट के सामने गंगा नदी में बालू लदे नाव के पलट जाने से उस पर सवार सभी लोग बुधवार को गंगा नदी में डूबने लगे. नाव के पलटते व नाव में सवार लोगों को डूबते देख सबलपुर कुमार घाट के पास पूर्व से मौजूद नाविक और बालू कारोबारी डूब रहे सभी को बचाने के लिए घटना स्थल पर पहुंचे.

वहां पहुंच कर लोगों ने 17 लोगों की जानें बचाने में सफलता पायी. लेकिन अभी भी दो लोगों के लापता होने की बात कहीं जा रही है. नाव पर सवार लोगों की माने तो बालू लदे नाव पर 19 लोग सवार थे. घटना बुधवार की सुबह करीब 9.30 बजे का बतायी जाती है. घटना की सूचना पाकर मौके पर स्थानीय पुलिस प्रशासन पहुंची. घटना की सूचना मिलने पर घाट पर लोगों की काफी भीड़ जमा हो गयी. बताया जा रहा है कि सोन नद से बालू लेकर नाव सबलपुर की ओर आ रहा था. इस दौरान यह घटना हुआ है.

नाव पर सवार सभी नाविक व मजदूर बताये जा रहे हैं. नाव डूबने का कारण स्पष्ट नहीं हो सका है. लेकिन प्रत्यक्षदर्शियों का कहना है कि नाव पर क्षमता से अधिक बालू का लदान के बावजूद 19 लोग नाव पर सवार थे. गंगा नदी के जल स्तर में काफी वृद्धि होने के कारण बालू कारोबारी नाव से सोनपुर व हाजीपुर की बालू लेकर आते हैं. सबलपुर के पास गंगा नदी मे क्षमता से अधिक नाव पर बालू लदा होना एवं लोगों के सवार होने के कारण नाव का संतुलन बिगड़ने से पलट गया.

नाव पलटते ही वहां अफरा-तफरी की स्थिति उत्पन्न हो गयी. फिलहाल लापता लोगों का तलाश किया जा रहा है. नाव मालिक व लापता लोगों के बारे में विस्तृत जानकारी नहीं मिल पाया है. एसडीआरएफ की टीम लापता लोगों का खोज बीन गंगा नदी में कर रही है. बालू कारोबार से जुड़े एक युवक ने बताया कि बालू लदा नाव पटना जिले के मनेर थाना क्षेत्र के ब्रह्मचारी टोला का है. नाव को डूबते देख नाविक कूद कर फरार हो गया.

घटनास्थल पर डीएसपी अतनु दता, सीओ अनुज कुमार, थानाधयक्ष अकिल अहमद आदि मौजूद थे. सीओ अनुज कुमार ने बताया कि नाव नाविक के संबंध मे अभी कोई जानकारी नहीं है. बालू लदे नाव की डूबने तथा उसपर सवार 17 लोगों को बचाने की बात तथा दो लोगों के बारे में लापता होने की बात कही जा रही है. लापता लोगों की खोजबीन गंगा नदी में किया जा रहा है. प्रशासन के आने से पहले नाव पर सवार जिन्हें ग्रामीणों ने बचाया था वे सभी लोग जा चूके थे. नाव मालिक का पहचान किया जा रहा है.

posted by ashish jha

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें