26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

वंदे भारत व जनशताब्दी एक्सप्रेस को क्यों जहानाबाद और गया में रोका गया, जानिए क्या है मामला

Vande Bharat and Jan Shatabdi Express News ग्रामीणों ने पोल हटाने के लिए डीआरएम से मांग की है. ऐसा नहीं करने पर जनशताब्दी व वंदे भारत ट्रेन रोकने की बात कहीं थी.

Vande Bharat and Jan Shatabdi Express News पटना-गया रेलखंड के कड़ौना हॉल्ट के समीप मंगलवार को अवैध क्रॉसिंग पार करने के क्रम में एक कार के ट्रेन से टकराने के बाद आरपीएफ के द्वारा फाटक को बंद करा दिया गया. साथ ही समपार के दोनों तरफ सड़क को काट दिया गया था व दोनों तरफ पोल गाड़ दिये गये.

इससे दो पहिया व चार पहिया वाहनों का परिचालन पूरी तरह से बंद हो गया. गौरतलब है कि उस अवैध समपार से होकर करीब एक दर्जन गांवों के लोगों का आवागमन होता है. प्रतिदिन बड़ी संख्या में दो पहिया व चार पहिया वाहनों का परिचालन भी होता है. ऐसे में आरपीएफ द्वारा की गयी कार्रवाई के बाद लोगों ने परेशानी को देखते हुए आंदोलन का रास्ता अख्तियार का मन बना लिया है. स्थानीय लोगों द्वारा गुरुवार की सुबह अवैध समपार के समीप आंदोलन का प्रयास भी किया गया.

हालांकि भारी संख्या में आरपीएफ के जवानों की तैनाती के कारण स्थानीय लोग आंदोलन करने में सफल नहीं हो सके. स्थानीय लोग जनशताब्दी एक्सप्रेस ट्रेन को रोकना चाहते थे. हालांकि आरपीएफ जवानों की तैनाती के कारण वे इसमें सफल नहीं हो सके. स्थानीय लोगों की मानें, तो एक दर्जन से अधिक गांवों के लोगों की परेशानी बढ़ गयी है. उनका आवागमन उक्त अवैध समपार से होकर ही होता था. जब तक कोई वैकल्पिक मार्ग उपलब्ध नहीं कराया जाता, तब तक समपार को बंद कराना उचित नहीं हैं. इधर आरपीएफ इंस्पेक्टर एके यादव का कहना है कि अवैध समपार को हर हाल में बंद कराया जायेगा. अगर कोई इसके खिलाफ आंदोलन करेगा तो कार्रवाई की जायेगी.

क्रॉसिंग के पास तैनात रही गया व जहानाबाद की पुलिस

गुरुवार की सुबह से लेकर शाम तक गया के प्रभारी थानाध्यक्ष सह सर्किल इंस्पेक्टर सुशील कुमार, जहानाबाद रेल थानाध्यक्ष दीप नारायण यादव व जहानाबाद आरपीएफ की टीम क्रॉसिंग के पास तैनात रही. इस संबंध में रेल इंस्पेक्टर सुशील कुमार ने बताया कि अवैध क्रॉसिंग को सीमेंट के पोल से बंद कर दिया गया है. ग्रामीणों ने पोल हटाने के लिए डीआरएम से मांग की है. ग्रामीणों ने जनशताब्दी व वंदे भारत ट्रेन रोकने की बात कहीं थी. इसको लेकर रेल पुलिस व आरपीएफ की टीम पहले से ही क्रॉसिंग के पास की गयी थी, ताकि, कोई अप्रिय घटना न हो. शाम तक पुलिस बल की तैनाती रही.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें