25.4 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

अधिक से अधिक पक्षकारों को नोटिस भेजें, उन्हें लोक अदालत की खूबी बताएं

आगामी 13 जुलाई को अनुमंडलीय व्यवहार न्यायालय शेरघाटी में लगनेवाली राष्ट्रीय लोक अदालत की सफलता को लेकर शुक्रवार को अपर जिला एवम सत्र न्यायाधीश सह अनुमंडल विधिक सेवा समिति के अध्यक्ष दीपक कुमार ने विभिन्न विभागों के अधिकारियों व उपक्रमों के प्रतिनिधियों की साथ समीक्षा बैठक की.

शेरघाटी. आगामी 13 जुलाई को अनुमंडलीय व्यवहार न्यायालय शेरघाटी में लगनेवाली राष्ट्रीय लोक अदालत की सफलता को लेकर शुक्रवार को अपर जिला एवम सत्र न्यायाधीश सह अनुमंडल विधिक सेवा समिति के अध्यक्ष दीपक कुमार ने विभिन्न विभागों के अधिकारियों व उपक्रमों के प्रतिनिधियों की साथ समीक्षा बैठक की. बैठक में स्टेट बैंक ऑफ इंडिया, बैंक ऑफ इंडिया, दक्षिण बिहार ग्रामीण बैंक, सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया, बीएसएनल, माप-तौल, वन विभाग, प्रखंड पंचायती राज्य पदाधिकारी सहित अन्य विभागों के अधिकारी व प्रतिनिधि भी शामिल हुए. इस दौरान 13 जुलाई को आहूत होनेवाली राष्ट्रीय लोक अदालत में अधिक से अधिक मामलों का आपसी सुलहनामे के आधार पर निष्पादन कराने पर चर्चा हुई. बैठक में सभी विभागों को यह निर्देश दिया गया कि आगामी होनेवाली राष्ट्रीय लोक अदालत को सफल बनाने के लिए अधिक से अधिक पक्षकारों को नोटिस भेजना और पक्षकारों को लोक अदालत से होने वाले लाभ के बारे में विस्तार से जानकारी देना सुनिश्चित करें. इस दौरान एसीजेएम ने कहा कि लोक अदालत में पीड़ितों को सुलभ व त्वरित रूप से सरल व सुलभ न्याय मिलता है. इसलिए आहूत होने वाले लोक अदालत को सफल बनाकर पीड़ित लोगों को सुलभ व त्वरित न्याय दिलाने में सभी लोग तत्परता दिखाएं. मौके पर अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश द्वितीय अमरजीत कुमार, अपर मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी रंजय कुमार, प्रथम श्रेणी मजिस्ट्रेट कुमार शिवम के अतिरिक्त सभी विभागों के प्रतिनिधि मौजूद थे.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें