1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. gaya
  5. schools in many districts closed again as soon as they opened in bihar in view of the heat

बिहार में खुलते ही फिर से बंद हुए कई जिलों के स्कूल, गर्मी को देखते हुए जिलाधिकारी ने दिया आदेश

बिहार के कई जिलों में स्कूल तो खुले पर भीषण गर्मी होने के कारण से स्कूलों को जिलाधिकारी के आदेश पर फिर से बंद कर दिया गया है. अब यहां स्कूल 20 जून से संचालित होगा.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
बिहार में खुलते ही फिर से बंद हुए कई जिलों के स्कूल
बिहार में खुलते ही फिर से बंद हुए कई जिलों के स्कूल
फाइल

बिहार में गर्मी छुट्टी के बाद स्कूल तो खुले पर भीषण गर्मी के कारण कई जिलों में स्कूलों को फिर से बंद कर दिया गया. गया और सासाराम में डीएम ने स्कूलों को 18 जून तक बंद रखने का आदेश जारी किया है. इस वजह से अब 20 जून से ही स्कूल संचालित हो पाएंगे. वह भी अगर लोगों को गर्मी से राहत मिल पाएगी तभी. इसे सख्ती से पालन करने का आदेश भी दिया गया है.

तापमान 45 डिग्री के पार

जिले में पर रही बेतहाशा गर्मी के कारण पूरा जिला भयंकर लू की चपेट में है. यहां तापमान 45 डिग्री के पार जा रहा है. जिस कारण से लोगों का गर्मी से परेशान है और यह किसी की सेहत के लिए भी ठीक नहीं है. धूप के कारण जलन हो रही है साथ ही गरम हवाएं लोगों का हाल बेहाल कर रही हैं. ऐसे में स्कूल खोले जाने से बच्चे बीमार हो सकते हैं और यह किसी भी दृष्टिकोण से ठीक नहीं है.

18 जून तक स्कूल बंद

गौरतलब है की 14 जून से स्कूल खुलने वाले थे लेकिन गर्मी की वजह से स्कूल को खोले जाने की तिथि जिला प्रशासन की ओर से 16 जून तय की गई थी लेकिन इस बीच गर्मी और भी तेज हो गई. गर्मी के रूख को देखते हुए अब 18 जून तक स्कूल को बंद रखने का फरमान जिला प्रशासन की ओर से शिक्षा विभाग को जारी किया गया है.

पटना में कम रही उपस्थिति

पटना जिला शिक्षा कार्यालय की मानें तो पांच से सात फीसदी ही स्कूलों में उपस्थिति हुई. उमस भरी गर्मी और लू जैसी स्थिति को देखते हुए अभिभावकों ने बच्चों को स्कूल नहीं भेजा. गर्मी के कारण दो दिन पहले ही स्कूल का समय भी बदला गया था. डीईओ कार्यालय ने दो दिन पहले गर्मी की छुट्टी के बाद स्कूलों को 9.30 बजे से खोलने को कहा था. ऐसे में कई बच्चे नौ बजे स्कूल आए.

बेगूसराय में भी कम दिखी उपस्थिति

बेगूसराय में गर्मी चट्टी के बाद माध्यमिक और उच्चतर माध्यमिक विद्यालय बुधवार से खुल गए. यहां भी छात्रों की उपस्थिति बहुत कम दिखी. फिलहाल विद्यालय का संचालन अभी मॉर्निंग ही रहेगा. जो विद्यालय मीडिल स्कूल से अपग्रेड होकर हाई स्कूल में बदले है वहां 29 जून से स्कूल खुलेंगे.

Prabhat Khabar App: देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, क्रिकेट की ताजा खबरे पढे यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए प्रभात खबर ऐप.

FOLLOW US ON SOCIAL MEDIA
Facebook
Twitter
Instagram
YOUTUBE

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें