27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

मोनबार गांव में नक्सलियों ने फायरिंग कर पुल निर्माण को रोका

छोटका करासन टोला मोनबार गांव में सोरहर नदी पर पुल निर्माण कराया जा रहा है. लेवी लेने के लिए बुधवार की देर शाम क्सलियों ने वहां धावा बोल दिया.

इमामगंज. गया जिले के नक्सलग्रस्त इलाका इमामगंज थाना क्षेत्र में एक बार फिर नक्सलियों ने अपनी उपस्थिति दर्ज करायी है. इससे लोगों में दहशत का माहौल है. बताया जा रहा है कि छोटका करासन टोला मोनबार गांव में सोरहर नदी पर पुल निर्माण कराया जा रहा है. लेवी लेने के लिए बुधवार की देर शाम क्सलियों ने वहां धावा बोल दिया और हवाई फायरिंग की. इससे पुल निर्माण कार्य में लगे मजदूर सकते में आ गये और काम छोड़कर चले गये. इसकी सूचना मिलते ही इमामगंज एसडीपीओ अमित कुमार और थानाध्यक्ष अमित कुमार सहित अन्य पुलिस अधिकारी और सीआरपीएफ के जवान मौके पर पहुंचे और मामले की छानबीन करते हुए छापेमारी में जुट गये. जानकारी के अनुसार करीब चार की संख्या में रहे नक्सली हथियारों से लैस होकर पहुंचे थे. बताया जा रहा है कि इस दौरान नक्सलियों ने सबसे पहले पुल निर्माण कार्य वाले स्थल पर पहुंचकर मजदूरों और मुंशियों के साथ मारपीट करते हुए लेवी की मांग की और फिर कई राउंड गोलीबारी करते हुए दहशत फैलाकर भाग निकले. इधर नक्सलियों के द्वारा इस तरह की घटना से सड़क निर्माण कार्य में लगे मजदूर समेत गांव के लोग डरे-सहमे हैं. इधर संवेदक अजय साव ने बताया कि उनके पास एक अनजान नंबर से लेवी की मांग की जा रही थी. इसको लेकर उन्होंने स्थानीय पुलिस को भी सूचना दी थी. इमामगंज एसडीपीओ अमित कुमार ने बताया कि पुल निर्माण कार्य के दौरान नक्सलियों के द्वारा दहशत फैलाने के लिए हवाई फायरिंग किये जाने की मामला सामने आया है. घटना के बाद पुलिस ने मौके पर छानबीन की. इस घटना के पीछे नक्सलियों का हाथ या असामाजिक तत्वों की करतूत है दोनों पहलुओं पर जांच की रही है. इधर पुलिस एवं केंद्रीय सुरक्षा वालों के द्वारा सर्च अभियान व छापेमारी की जा रही है.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें