1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. gaya
  5. gaya labour resource department going to held a job camp on may 9 in bihar naukri news

गया में श्रम संसाधन विभाग की तरफ से 9 मई को लगेगा जॉब कैम्प, 150 लोगों को मिल सकती है नौकरी

गया में श्रम संसाधन विभाग की पहल पर विभागीय परिसर में ही जॉब कैंप लगाया जाने वाला है. यह जॉब कैंप 9 मई को लगाया जाएगा जिसके लिए विभाग की तरफ से तैयारियां शुरू की जा चुकी है. इस जॉब कैंप द्वारा तकरीबन 150 छात्रों को नौकरी दिए जाने का लक्ष्य रखा गया है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
गया में श्रम संसाधन विभाग की तरफ से 9 मई को लगेगा जॉब कैम्प
गया में श्रम संसाधन विभाग की तरफ से 9 मई को लगेगा जॉब कैम्प
file

बिहार के गया जिले में श्रम संसाधन विभाग की पहल पर विभागीय परिसर में ही जॉब कैंप लगाया जाने वाला है. यह जॉब कैंप 9 मई को लगाया जाएगा जिसके लिए विभाग की तरफ से तैयारियां शुरू की जा चुकी है.

150 लोगों को मिल सकती है नौकरी 

इस जॉब कैंप में दसवीं से 12 वीं तक पास छात्र और आईटीआई डिप्लोमा के अभ्यर्थी भी भाग ले सकते हैं. इस जॉब कैंप द्वारा तकरीबन 150 छात्रों को नौकरी दिए जाने का लक्ष्य रखा गया है. इस कैंप में पुर जिले से योग्य अभ्यर्थी शामिल हो सकते हैं. कैंप में हिस्सा लेने के लिए अभ्यर्थियों को अपने साथ शैक्षणिक प्रमाण पत्र की फोटो कॉपी और खुद का स्टैंप साइज चार फोटो लेकर आना होगा इसके साथ ही आधार कार्ड भी लाना अनिवार्य होगा.

9 मई को आयोजित होगा कैम्प 

श्रम संसाधन विभाग के सहायक निदेशक भरत राम जी ने बताया कि 9 मई को आयोजित होने वाले इस जॉब कैंप में पटना की शिव शक्ति बायो- टेक्नोलॉजी और पीजी इलेक्ट्रोप्लास्ट लिमिटेड नाम की दो कंपनियों के प्रतिनिध बड़े स्तर पर अपनी कंपनी में नियुक्ति करने के लिए आ रहे हैं. कैम्प में सफल उम्मीदवारों को हाथों हाथ ही नियुक्ति पत्र सौंप दिया जाएगा.

सेल्स ट्रेनी के पद पर मिलेगी नौकरी 

बात दें की दसवीं पास छात्रों चयन होने के बाद शिव शक्ति बायो टेक्ननोलॉजी की ओर से चयनित उम्मीदवारों को कंपनी की ओर से पहले दो महीने के लिए सात हजार और उसके बाद अगले दो महीने के लिए दस हजार रुपये की सैलरी दी जाएगी. इसके अलावा टीए, डीए कमिशन और इंसेंटिव भी अलग से दिया जाएगा. इस कंपनी में अभ्यर्थियों का चयन होने के बाद उन्हे सेल्स ट्रेनी का पद दिया जाएगा.

ऑपरेटर अथवा हेल्पर के पद पर मिल सकती है नौकरी 

वहीं पीजी इलेक्ट्रोप्लास्ट की तरफ से चुने जाने वालों अभ्यर्थियों को अहमदनगर, पुणे में नौकरी दी जाएगी और वहां उनकी तनख्वाह दस हजार रुपये से लेकर 13 हजार रुपये तक होगी. इस कॉम्पनी द्वारा चुने जाने वाले सभी अभ्यर्थियों को ऑपरेटर अथवा हेल्पर के पद पर नौकरी दी जाएगी.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें