24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

सूबे में जमीन विवादों को पूरी तरह दूर करने का है प्रयास

गया जिले में उद्योग सह पर्यटन विभाग के साथ ही गया जिले के प्रभारी मंत्री नीतीश मिश्रा द्वारा महाबोधि सांस्कृतिक केंद्र में कुल 666 चयनित अभ्यर्थियों को नियोजन पत्र प्रदान किया गया.

बोधगया. राजस्व एवं भूमि सुधार विभाग के अंतर्गत विशेष सर्वेक्षण सहायक बंदोबस्त पदाधिकारी, विशेष सर्वेक्षण कानूनगो, विशेष सर्वेक्षण लिपिक व विशेष सर्वेक्षण अमीन के पदों पर चयनित कुल 9,888 अभ्यर्थियों को नियोजन पत्र बुधवार को मुख्यमंत्री द्वारा प्रदान किया गया. इसी उपलक्ष में सभी जिलों में प्रभारी मंत्रियों की उपस्थिति में नियुक्ति पत्र वितरण किया गया. गया जिले में उद्योग सह पर्यटन विभाग के साथ ही गया जिले के प्रभारी मंत्री नीतीश मिश्रा द्वारा महाबोधि सांस्कृतिक केंद्र में कुल 666 चयनित अभ्यर्थियों को नियोजन पत्र प्रदान किया गया. इस अवसर पर मंत्री श्री मिश्रा ने कहा कि हम सभी लोग ग्रामीण क्षेत्र से ही आते हैं. जमीन से संबंधित विवाद को दूर करने के लिए जो भी प्रयास हैं, उसे किया जा रहा है. बिहार में न्याय के साथ विकास किया जा रहा है. जमीन से संबंधित जो भी समस्या है उसे दूर किया जा रहा है. जमीन संबंधित जो मामले आते हैं उसे ठीक करवाने की पहल उच्च अधिकारियों से लेकर आंचल स्तर तक किया जा रहा है. उन्होंने उद्योग विभाग के मंत्री के तौर पर कहा कि जमीन रहेगा तभी उद्योग भी बड़े पैमाने पर लगेंगे. इस कारण जमीन से संबंधित जो भी कार्य हैं, उसे सही से निबटारा किया जाना है. उन्होंने नवनियुक्त अभ्यर्थियों से कहा कि बिहार की प्रगति व कल्याण के लिए आप सभी पूरी लगन के साथ काम करें. पूरी जवाबदेही के साथ काम करें व अपने समाज का नाम रोशन करें. डीएम डॉ त्यागराजन ने संबोधित करते हुए प्रभारी मंत्री का स्वागत किया. डीएम ने बताया कि विशेष सर्वेक्षण सहायक बंदोबस्त पदाधिकारी के लिए 18, विशेष सर्वेक्षण कानूनगो के लिए 40, विशेष सर्वेक्षण लिपिक के लिए 40 व विशेष सर्वेक्षण अमीन के 568 अभ्यर्थियों को नियुक्ति पत्र दिया जाना है. नियुक्ति पत्र वितरण के तुरंत बाद ही सभी का प्रशिक्षण करवाया जायेगा. प्रशिक्षण समाप्त होते ही सभी पदाधिकारी व कर्मियों से विशेष सर्वेक्षण कार्य प्रारंभ करवाया जायेगा व निर्धारित तय समय सीमा के अंदर कार्य को समाप्त किया जायेगा. डीएम ने नवनियुक्त सभी अभ्यर्थियों को शुभकामनाएं दी. इस अवसर पर बाराचट्टी की विधायक ज्योति मांझी, एमएलसी कुमुद वर्मा, जिला पर्षद अध्यक्ष नैना कुमारी, बोधगया नगर पर्षद की अध्यक्ष ललिता देवी, अपर समाहर्ता राजस्व सहित अन्य पदाधिकारी, जनप्रतिनिधि व नवनियुक्त अभ्यर्थी उपस्थित थे.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें