1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. gaya
  5. coronavirus in bihar news latest updates many areas of gaya have not found a single corona positive

Coronavirus in Bihar : गया के कई इलाकों में नहीं मिले एक भी कोरोना पॉजेटिव

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
सांकेतिक फोटो
सांकेतिक फोटो

गया. जिले में रैपिड एंटीजन किट, ट्रूनेट व आरटीपीसीआर से जांच में कई इलाकों में एक भी मरीज नहीं मिले, हालांकि जिले में 50 लोगों की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आयी है. सबसे रैपिड किट के नोडल अधिकारी डॉ पंकज कुमार सिंह ने बताया कि गुरुवार को जिले के विभिन्न सेंटरों में रैपिड एंटीजन किट से 2027 लोगों की जांच की गयी. इसके साथ ही ट्रूनेट से 144 व आरटीपीसीआर से 199 लोगों की जांच की गयी. इसमें 50 लोगों की रिपोर्ट निगेटिव आयी है.

100 लोगों की हुई जांच, सभी मिले निगेटिव

इमामगंज. सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में 100 लोगों की कोरोना जांच की गयी. प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी सैयद अली अनवर हुसैन ने बताया कि प्रखंड की विराज पंचायत के गोवरडीह गांव में चिकित्सकों की एक टीम ने 64 लोगों की एंटीजन किट से जांच की. सभी लोगों की रिपोर्ट निगेटिव पायी गयी है. वहीं, बाहर से आये चिकित्सकों का एक टीम ने अस्पताल में 36 लोगों का सैंपल लिया है. उसे मगध मेडिकल जांच के लिए भेजा गया है. रिपोर्ट आने कुछ समय लगेगा.

55 की हुई जांच, नहीं मिला एक भी संक्रमित

खिजरसराय. सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र खिजरसराय में गुरुवार को एंटीजेन किट से 55 लाेगाें की जांच की गयी. इसमें सभी लोगों की रिपोर्ट निगेटिव पायी गयी. पूर्व में पॉजिटिव पाये गये लोगों में 10 लोगों का आरटीपीसीआर जांच के लिए सैंपल लेकर भेजा गया है. आरटीपीसीआर जांच की रिपोर्ट निगेटिव आये बिना लोग बाहर नहीं निकले. इस तरह की अपील प्रशासन ने किया है.

कोरोना से जंग जीत कर बैंक पहुंचे कर्मचारी

टनकुप्पा. प्रखंड इलाके में स्थित एक बैंक के सभी कर्मी कोरोना संक्रमित होने के तीन सप्ताह बाद ठीक होकर मंगलवार को बैंक पहुंच कर कार्य शुरू कर दिया. कोरोना संक्रमण से जंग जीत कर डयूटी पर लौटे बैंककर्मी काफी उत्साहित नजर आये. पूरी निर्भीकता के साथ बैंक में ग्राहकों के साथ काम कर रहे हैं. बैंक को अच्छी तरीके से सैनिटाइज कराया गया. अंदर के सभी उपकरण को भी सैनिटाइज किया गया है. कैशियर ने बताया कि सभी बैंककर्मी पूरी तरह से स्वस्थ हैं.

गुरुआ में 153 की जांच, दो पॉजिटिव

गुरुआ. गुरुआ सीएचसी मे बुधवार को 153 लोगों को कोरोना की जांच की गयी. इसमें दो लोग कोरोना पॉजिटिव मिले हैं. चिकित्सा प्रभारी डॉ तनवीर आलम व मैनेजर अभय कुमार सिन्हा ने बताया कि मंगलवार को 153 लोगों की जांच की गयी. इसमें दो लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव निकली है.

गुरारू में दो मिले कोरोना पॉजिटिव

गुरारू. प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में गुरुवार को 113 लोगों की कोरोना संक्रमण जांच की गयी. इनमें 111 लोग निगेटिव और दो संक्रमित पाये गये. इधर, बुधवार को प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र की टीम ने डीहा पंचायत के सरेवा गांव में 90 लोगों की एंटीजन किट से कोरोना जांच की गयी थी. सभी निगेटिव पाये गये. मुखिया सुनीता देवी ने कहा कि कोरोना संक्रमण के खतरे से बचने के लिए लोग जांच जरूर कराएं.

बांकेबाजार में एक मिला पॉजिटिव

बांकेबाजार. प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र बांकेबाजार में 82 लोगों की कोविड-19 संक्रमण की जांच की गयी. इस संबंध में चिकित्सा प्रभारी अवधेश कुमार ने बताया कि गुरुवार को प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र स्थित लैब में 82 लोगों की जांच में एक पॉजिटिव आया है.

posted by ashish jha

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें