24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

मिशन दक्ष की स्पेशल कक्षा में शामिल बच्चाें की होगी विशेष परीक्षा

स्कूलों में मिशन दक्ष के तहत संचालित कक्षा में शामिल बच्चों का शिक्षा विभाग आकलन करेगा. इतने दिनों तक चली कक्षाओं से बच्चों की पढ़ाई में कितना सुधार हुआ है इसके लिए बच्चों से परीक्षा ली जायेगी.

गया. जिले के विभिन्न प्रखंडों के स्कूलों में मिशन दक्ष के तहत संचालित कक्षा में शामिल बच्चों का शिक्षा विभाग आकलन करेगा. इतने दिनों तक चली कक्षाओं से बच्चों की पढ़ाई में कितना सुधार हुआ है इसके लिए बच्चों से परीक्षा ली जायेगी. इसी माह परीक्षा लेने की तैयारी की जा रही है. स्टेट से ही क्वेश्चन पेपर स्कूलों को उपलब्ध कराया जायेगा. गया जिले से कक्षा तीसरी, चौथी, पांचवीं व सातवीं के बच्चे शामिल होंगे. कुल 72088 बच्चे शामिल होंगे. सबसे अधिक गुरुआ प्रखंड के स्कूलों से करीब 4561 बच्चे शामिल होंगे. सबसे कम नगर निगम उतरी के करीब 1095 बच्चे शामिल होंगे. जिले के विभिन्न स्कूलों में कक्षा तीसरी में मिशन दक्ष के तहत 18312 बच्चे, चौथी कक्षा में 18568, पांचवीं कक्षा में 17868 व सातवीं कक्षा में करीब 17340 बच्चे शामिल होंगे. गौरतलब है कि कमजोर बच्चों को स्कूल में संचालित कक्षाओं के अतिरिक्त विशेष कक्षा में बच्चों की पढ़ाई करायी जा रही थी. वहीं ग्रीष्मावकाश में भी मिशन दक्ष के तहत ऐसे बच्चों को दो घंटे की स्पेशल कक्षा का संचालन किया जा रहा था.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें