1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. gaya
  5. bihar police recovered 27 sacks of mahua including 30 bottles of english liquor in raid in gaya

गया में पुलिस की छापेमारी में 30 बोतल अंग्रेजी शराब सहित 27 बोरा महुआ बरामद, दो बाइकें भी की गयीं जब्त

पुलिस ने गया जिले में अलग अलग जगह छापेमारी कर 30 बोतल अंग्रेजी शराब सहित 27 बोरा महुआ बरामद किया है. इसके साथ ही कई अभियुक्तों की भी गिरफ्तार किया गया है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
पुलिस की छापेमारी में 30 बोतल अंग्रेजी शराब सहित 27 बोरा महुआ बरामद
पुलिस की छापेमारी में 30 बोतल अंग्रेजी शराब सहित 27 बोरा महुआ बरामद
सांकेतिक तस्वीर

गया-डोभी सड़क पर बजौरा के पास डोभी थाने के पुलिस ने एक बाइक को पकड़ा. उस पर सवार दो लोगों को मौके से धर दबोच लिया गया. इन दोनों के पास से 30 बोतल अंग्रेजी शराब बरामद की गयी. थानाध्यक्ष अजय कुमार ने बताया कि बाइक सवार झारखंड से शराब लेकर गया कि ओर जा रहा था. इसी बीच बजौरा के पास गश्ती पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर दिया. शराब तस्कर की शिनाख्त डोभी थाना क्षेत्र के अकौना निवासी सच्चु कुमार और डोभी निवासी चंद्रदीप कुमार के रूप में की गयी है. इस संदर्भ में प्राथमिकी दर्ज करते हुए रविवार को जेल भेज दिया गया है. वहीं, बाइक और शराब को जब्त कर लिया गया है.

लालगढ़ गांव से 27 बोरा महुआ बरामद

गुरुआ थाना के लालगढ़ गांव के में छापेमारी कर पुलिस ने 27 बोरा महुआ बरामद किया है. इस संबंध में थानाध्यक्ष अनिल कुमार सिंह ने बताया कि राजन पंचायत के लालगढ़ गांव में अखिलेश मंडल समेत दो लोगों के घर अवैध शराब की निर्माण करने के उद्देश्य से महुआ रखने की सूचना मिली थी. इसी बीच पुलिस दलबदल के साथ लालगढ गांव पहुंच कर छापेमारी के दौरान 27 बोरा महुआ बरामद किया गया है. लालगढ़ गांव में भारी मात्रा में महुआ बरामद होने से पुलिस के साथ ग्रामीण भी हैरान रह गये. छापेमारी के दौरान धंधेबाज फरार हो गया. उसकी गिरफ्तारी के लिए भी छापेमारी की जा रही है.

कई गाड़ियां भी पुलिस के हत्थे

खिजरसराय थाने की पुलिस ने ट्रक से शराब जब्ती के मामले में अभियुक्त प्रदीप जायसवाल और बबलू यादव को रिमांड पर खिजरसराय थाना लेकर आयी थी. उक्त मामले में अभियुक्त प्रदीप जायसवाल ने बताया की वह मुजफ्फरपुर के कांटी, पटना, गया सहित कई स्थानों पर शराब भेज चुका है और कई गाड़ियां भी पुलिस के हत्थे चढ़ी थीं और कांड दर्ज हुआ था.

अभियुक्त को रिमांड पर ले जाया जायेगा

बिहार पुलिस उक्त प्रदीप को काफी बेसब्री से तलाश रही थी. तभी गया पुलिस ने उसे रांची के गोंदा थाना से गिरफ्तार किया था और जेल भेज दिया था. इसके बाद रिमांड के बाद उसे लाया गया था. इसमें उसने सभी कांडों में संलिप्तता जतायी. इस मामले में अब अन्य जिलों की पुलिस द्वारा भी उक्त अभियुक्त को रिमांड पर ले जाया जायेगा. वहीं, बबलू यादव ने भी पुलिस को आवश्यक जानकारी दी है. रिमांड समाप्त होने के बाद उक्त दोनों अभियुक्तों को जेल भेज दिया है. प्रदीप जायसवाल शराब माफियाओं के साथ संगठित रूप से शराब के कारोबार में लिप्त था.

शराब धंधेबाज को किया गया गिरफ्तार

बोधगया थाने की पुलिस ने शराब बनाने व बिक्री करने के मामले में बगदाहा गांव से कैल मांझी को गिरफ्तार किया है. थानाध्यक्ष रूपेश कुमार सिन्हा ने बताया कि आरोपित फरार चल रहा था. उसे गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश किया गया, जहां से उसे जेल भेज दिया गया.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें